एप डाउनलोड करें

कुवैत अग्निकांड में 49 भारतीयों की मौत : अस्पताल में मौत से लड़ रहे कई मजदूर

देश-विदेश Published by: paliwalwani Updated Wed, 12 Jun 2024 11:30 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कुवैत. मंगाफ शहर में मजदूरों के आवास वाली एक इमारत में लगी भीषण आग बुधवार तड़के लगी थी. शुरुआत में कुछ लोगों की मौत की खबर सामने आई. दक्षिणी कुवैत में मजदूरों की एक इमारत में आग लगने से 49 लोग मारे गए हैं, जिनमें कई भारतीय हैं. आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

दक्षिणी कुवैत में मजदूरों की एक इमारत में आग लगने से 49 लोग मारे गए हैं, जिनमें कई भारतीय हैं. आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. अंग्रेजी वेबसाइट Onmanorama.Com के मुताबिक, कुवैत के अहमदी गवर्नरेट के मंगाफ शहर में स्थित छह मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में केरल के 11 नागरिकों की मौत हुई है. इसके अलावा तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश समेत अन्य भारतीय राज्यों के नागरिक भी शामिल हैं.

घटना में मारे गए भारतीयों में रंजीत, शिबू वर्गीस, थॉमस जोसेफ, प्रवीण माधव, लुकोस वडकोट्ट उन्नूनी, भूनाथ रिचर्ड रॉय आनंद, केलू पोनमलेरी, स्टीफन अब्राहम साबू, अनिल गिरी, मुहम्मद शरीफ, साजू वर्गीस, द्वारिकेश पटनायक, पीवी मुरलीधरन, विश्वास कृष्णन, अरुण बाबू, साजन जॉर्ज, रेमंड, जीसस लोपेज, आकाश शशिधरन नायर और डेनी बेबी करुणाकरण शामिल हैं.

इस इमारत में केरल, तमिलनाडु और उत्तर भारत के लोग रहते थे. यह इमारत एनबीटीसी समूह की है, जिसके मालिक मलयाली व्यवसायी केजी अब्राहम हैं. एनबीटीसी के सुपरमार्केट के कर्मचारी भी इसी इमारत में रहते थे.

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगाफ शहर में मजदूरों के आवास वाली एक इमारत में लगी भीषण आग बुधवार तड़के लगी थी. शुरुआत में कुछ लोगों की मौत की खबर सामने आई. हालांकि, बाद में मौत का आंकड़ा 49 हो गया. इस रिपोर्ट के मुताबिक हादसे में 30 भारतीयों की मौत हो गई है. कुवैत के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, आग में लगभग 50 मजदूर घायल भी हुए हैं.

हेल्पलाइन (+965-65505246) नंबर जारी 

वहीं, भारतीय दूतावास ने एक आपातकालीन हेल्पलाइन (+965-65505246) नंबर जारी किया है. भारत के विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भीषण आग में झुलसे भारतीयों की सहायता की निगरानी करने और मारे गए लोगों के शवों को शीघ्र स्वदेश लाने के लिए तत्काल कुवैत के लिए रवाना हो गए हैं. वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर कुवैत जा रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया

इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कुवैत के अमीर ने घटना पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि कुवैत शहर में आग लगने की घटना दुखद है. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next