एप डाउनलोड करें

जाति जनगणना को लेकर बोले कोई शक्ति अब इसे रोक नहीं सकती : पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

दिल्ली Published by: paliwalwani Updated Mon, 26 Aug 2024 02:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जाति जनगणना को लेकर एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मोदी जी, अगर आप जाति जनगणना को रोकने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप सपना देख रहे हैं, कोई शक्ति अब इसे रोक नहीं सकती! हिंदुस्तान का ऑर्डर आ चुका है-जल्द ही 90भारतीय जाति जनगणना का समर्थन और मांग करेंगे। ऑर्डर अभी लागू कीजिए, या आप अगले प्रधानमंत्री को ये करते देखेंगे।

लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस के उस ट्वीट को रिट्वीट किया जिसमें पार्टी ने जाति जनगणना पर मूड ऑफ द नेशन सर्वे के आंकड़े बताए थे। सर्वे के अनुसार हर बीतते वक्त के साथ देश में जातिगत जनगणना की मांग बढ़ती जा रही है। सर्वे के अनुसार 74 प्रतिशत लोगों का कहना है कि देश में जातिगत जनगणना होनी ही चाहिए।

इससे पहले भी जातिगत जनगणना की मांग को लेकर दबाव बनाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि देश के 90 प्रतिशत लोग व्यवस्था से बाहर हैं। जातिगत जनगणना मेरे लिए राजनीति नहीं, ये मेरा मिशन है। ‘संविधान सम्मान सम्मेलन’ में राहुल ने कहा कि 90 प्रतिशत लोग व्यवस्था के बाहर बैठे हैं। उनके पास स्किल और ज्ञान तो हैं, लेकिन उनकी पहुंच नहीं है, यही कारण है कि हमने जातिगत जनगणना की मांग उठायी है। कांग्रेस के लिए जातिगत जनगणना नीति निर्माण की बुनियाद है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next