एप डाउनलोड करें

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को हाईकोर्ट से मिली राहत

दिल्ली Published by: Paliwalwani Updated Tue, 12 Jul 2022 02:11 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली : बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी पर मानहानि की शिकायत में एक स्थानीय अदालत में पेश होने से दी गई राहत 28 जुलाई 2022 तक बढ़ा दी।

न्यायमूर्ति पीडी नाइक की एकल पीठ ने मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत को मानहानि की सुनवाई 28 जुलाई तक के लिए आगे टालने का निर्देश दिया। खुद के भाजपा कार्यकर्ता होने का दावा करने वाले शिकायतकर्ता महेश श्रीश्रीमल ने कहा था कि राहुल गांधी ने 2018 में राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री के खिलाफ ‘कमांडर-इन-थीफ’ टिप्पणी का इस्तेमाल किया था।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को मानहानि शिकायत के संबंध में पिछले साल 25 नवंबर को पेश होने का समन जारी किया था। इसके बाद राहुल गांधी ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाकर जारी समन को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने पिछले नवंबर में मजिस्ट्रेट को मानहानि शिकायत पर सुनवाई स्थगित करने का निर्देश दिया था। जिसका मतलब था कि कांग्रेस नेता को मजिस्ट्रेट के सामने पेश होने की आवश्यकता नहीं है।

न्यायमूर्ति पीडी नाइक की एक पीठ के समक्ष सोमवार को याचिका सुनवाई के लिए आई। हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी और मजिस्ट्रेट की अदालत को सुनवाई 28 जुलाई तक आगे टालने का निर्देश दिया।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next