एप डाउनलोड करें

बेहद दुखद घटना : पलटी तेज रफ्तार पिकअप, 14 महिलाओं सहित एक पुरुष मजदूर की मौत

छत्तीसगढ़ Published by: paliwalwani Updated Mon, 20 May 2024 08:32 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कवर्धा. पलटी तेज रफ्तार पिकअप,15 महिलाओं सहित 15 मजदूरों की मौत

छत्तीसगढ़ के कवर्धा से दर्दनाक खबर है. यहां तेज रफ्तार पिकअप वाहन पलट गया है. इस हादसे में 15 मजूदरों की मौत हो गई है. मृतकों में 14 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. हादसे में 8 लोग घायल हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब पिकअप वाहन तेज रफ्तार में मजदूरों को लेकर जंगल से वापस लौट रहा था. इस दौरान ढाल पर ड्राइवर ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और वह पलट गई. उस वक्त गाड़ी में 25 लोग सवार थे. हादसा होते ही इलाके में चीख-पुकार मच गई. इस हादसे पर उपमुख्यमंत्री अरुण साव सहित कई नेताओं ने दुख जताया है.

जानकारी के मुताबिक, यह खौफनाक हादसा कुकदुर थाना इलाके के बाह पानी गांव में हुआ. सभी मजदूर जंगल से तेंदू पत्ता तोड़कर लौट रहे थे. इसे लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने सोशल मीडिया पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, ‘कवर्धा जिले से अत्यंत पीड़ादायक दुर्घटना की जानकारी मिली है. कवर्धा जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र में पिकअप वाहन पलटने से 15 लोगों के मृत होने की सूचना प्राप्त हुई है. सभी तेंदूपत्‍ता तोड़कर जंगल से घर वापस लौट रहे थे. दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.’

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष दीपक बैज ने की मुआवजे की मांग

कवर्धा की दुर्घटना पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष दीपक बैज ने सोशल मीडिया में लिखा, ‘पंडरिया में तेन्दु पत्ता तोड़ कर वापस आ रहे 15 मजदूरों की सड़क हादसे मे दुःखद मौत की खबर विचलित करने वाली है. सभी मृतकों को विनम्र श्रद्धांजली. ऐसी सूचना है कि इस हादसे मे कुछ मजदूर घायल भी हुए हैं. मैं प्रशासन से आग्रह करता हूं कि घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाय. मृतकों के परिजनों को बिना देर किए सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाय.’

15 लोगों की मौत बेहद दुखद घटना : विधायक बोहरा

पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने कहा कि ये हादसा मेरे ही विधानसभा क्षेत्र में हुआ है. यह बेहद दुखद है. मैं घटना स्थल से दूर हूं. लेकिन, हमारी टीम और अधिकारी मौके पर हैं. मुझे पता चला है कि 15 लोगों की मौत हो गई है. उनकी गाड़ी का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है. मैं हादसे की पल-पल की जानकारी ले रही हूं.

पुलिस ने बताया कैसे हुआ हादसा ?

पुलिस ने बताया कि कुई गांव के रहने वाले ग्रामीण तेंदूपत्ता एकत्र करने गए थे और जब वे एक पिकअप वाहन में सवार होकर अपने गांव लौट रहे थे तभी बाहपानी गांव के करीब वाहन एक खाई में गिर गया जिससे उसमें सवार 15 लोगों की मौत हो गई और 8 अन्य घायल हो गए.

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.उन्होंने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

(एजेंसी)

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next