एप डाउनलोड करें

मध्यप्रदेश प्रदेश में बना तगड़ा सिस्टम, 35 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल Published by: Paliwalwani Updated Sat, 16 Sep 2023 04:30 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल :

मौसम विभाग ने आज व कल यानि 16 सितंबर 2023 को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं कुछ जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं. बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बने कम दबाव के चलते मध्यप्रदेश में तगड़ा सिस्टम बना है, जिसके कारण 25 सितंबर तक लगभग पूरे प्रदेश में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के 35 जिलों में भारी बारिश के साथ ही बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की है। प्रदेश में जो सिस्टम बना है उससे मध्यप्रदेश के अलावा पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश होगी। फिलहाल प्रदेश औसत मानसून से सिर्फ 6 इंच ही पीछे है और नया सिस्टम बनने के बाद प्रदेश में मानसून सामान्य अवस्था में पहुंचा जाएगा.

दो दिन इन जिलों में बारिश

मौसम विभाग ने आज व कल यानि 15 व 16 सितंबर को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. भोपाल, विदिशा, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, श्योपुरकलां, इंदौर, देवास, आगर, शाजापुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सागर जिले शामिल हैं, जहां भारी बारिश होगी. जबकि कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी, इन जिलों में कटनी, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, राजगढ़, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर और गुना जिले शामिल हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next