एप डाउनलोड करें

निजी स्कूलों द्वारा अवैध फीस वसूली पर शासन सख्त : जबलपुर जैसी कार्रवाई पूरे प्रदेश में होगी : CM मोहन यादव

भोपाल Published by: paliwalwani Updated Wed, 29 May 2024 12:34 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल.

मध्यप्रदेश सरकार राज्य में एजुकेशन सिस्टम को बेहतर बनाने की कोशिश में जुटी हुई है। इन दिनों शिक्षा से संबंधित दो मामले चर्चा में हैं। जबलपुर में शिक्षा माफ़ियों का भंडाफोड़ हुआ। 11 प्राइवेट स्कूलों द्वारा छात्रों को 81.30 करोड़ रुपये अधिक वसूली गई फीस के रूप में वापस की गई है। वहीं ग्वालियर में नर्सिंग कॉलेजों में बड़ी धांधली सामने आई है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज के साथ खास बातचीत के दौरान सीएम मोहन यादव ने इन दोनों मामलों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

निजी स्कूलों द्वारा अवैध फीस वसूली को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा प्राइवेट स्कूल फीस, यूनिफॉर्म और किताबों के लिए यदि अलग से राशि लेंगे तो हमारी सरकार को यह बर्दास्त नहीं करेगी। यह किसी भी तरह से उचित नहीं है। गलती पाने पर शासन सख्त कार्रवाई करेगी। यह केवल जबलपुर में ही नहीं पूरे प्रदेश में ऐसी कार्रवाई की जाएगी। जहां भी ऐसे मामले आएंगे, हर जगह सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ जबलपुर में प्रशासन का सख्त एक्शन सामने आया है। बुक स्कैम को लेकर पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार  किया है। वहीं 11 स्कूलों को जुर्माना लगाया है। साथ ही इन स्कूलों द्वारा 21 हजार बच्चों को अतिरिक्त फीस भी लौटाया गया है। इन स्कूलों ने अवैध तरीके से करीब 81.30 करोड़ रुपये अतिरिक्त फीस वसूली की थी। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर निजी स्कूलों, पब्लिशर्स और बुक सेलर्स के खेल का पर्दाफाश किया है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next