एप डाउनलोड करें

भोपाल में गिफ्ट के नाम पर 71 लाख की धोखाधड़ी : दोनों विदेशी आरोपी गिरफ्तार

भोपाल Published by: paliwalwani Updated Wed, 03 Apr 2024 10:28 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गिफ्ट के नाम पर 71 लाख की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें से एक आरोपी नाइजीरियन है. 

दो आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. विदेशी नागरिक ने पहले सोशल मीडिया के जरिए पहले एक युवती से दोस्ती की और फिर पार्सल के जरिए महंगा गिफ्ट भेजने का झांसा दिया. गिफ्ट डिलेवर के नाम पर अलग-अलग टैक्स भरने का कहा गया, जिसमें आरोपियों ने करीब 71 लख रुपए की धोखाधड़ी की.

फरियादी ने पिपलानी थाने शिकायत दर्ज कराई कि मेरी बहन प्रीति शर्मा पत्नी अमित शर्मा निवासी मेलर्बन आस्ट्रेलिया से एक विदेशी व्यक्ति ने सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती की और उसे पार्सल के जरिए 1 करोड़ रुपये का तोहफा भेजने का झांसा दिया. 

मेरी बहन पार्सल भेजने वाले और पार्सल डिलेवर करने वाले दो अज्ञात व्यक्तियों के झांसे में आ गई और उस पार्सल को प्राप्त करने के लिए पार्सल डिलेवरी चार्ज, एंटी मनी लॉन्ड्रिंग फीस, एंटी टेररिजम सर्टिफिकेट, टैक्स आदि के नाम पर 13 अलग-अलग बैंक खातों में करीब 71 लाख रुपये की राशि जमा करा दी. बाद में उन आरोपियों ने मोबाइल फोन बंद कर दिए. पुलिस ने मामले में अबूह मारवलयस, जोसेफ डायोज, मोहम्मद इरशाद को किया गिरफ्तार है. 

आरोपी अबूह मारवलयस नाइजीरिया निवासी है, जबकि दो आरोपी यूपी के रहने वाले हैं. इस मामले में 2 आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके है. गिरफ्तार आरोपी दोनों विदेशी हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next