एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 26 अप्रैल 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Fri, 26 Apr 2024 12:22 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन दिनभर व्यस्तता रहेगी। खास लोगों से किसी खास मुद्दे पर बातचीत होगी। प्रॉपर्टी खरीदने-बेचने की योजनाएं बनेंगी। मन मुताबिक कामों में समय बीताने से खुश रहेंगे। युवा लोग करियर को लेकर सावधान रहें। जल्दी ही अच्छी खबर मिल सकती है। नौकरी में प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए अधिकारियों की मदद मिलेगी। बिजनेस में अपने सामर्थ्य से ज्यादा निवेश न करें।

500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज का दिन फोन कॉल या ईमेल के जरिये कोई महत्वपूर्ण खबर मिलेगी। आपका कोई काम अच्छे से पूरा हो जाएगा। दोस्तों के साथ खास मुद्दों पर विचार विमर्श होंगे। शादी की इच्छा रखने वाले लोगों को खुशखबरी मिलने की संभावना है। बिजनेस के कामों को व्यवस्थित रखें और माल की क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी पर ध्यान दें। कमी की वजह से कुछ ऑर्डर कैंसिल हो सकते हैं। ऑफिस में राजनीति का माहौल रहेगा।

हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन इस समय ज्यादातर ग्रह आपको बहुत कुछ बेहतर देने की कोशिश कर रहे हैं। अपने में आत्मविश्वास महसूस करेंगे। आपकी कार्य क्षमता बढ़ सकती है। युवाओं को मन मुताबिक उपलब्धि मिल सकती है। बिजनेस में लोन लेने की सोच रहे हैं तो एक बार और अच्छे से विचार कर लें। नौकरी में किसी प्रोजेक्ट पूरा करने का दबाव हो सकता है। तनाव भी बढ़ सकता है। अधिकारियों से मदद लेना जरूरी है।

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन एक्स्ट्रा कामों में ही दिन बीत सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। परिवार के साथ सुकून मिलेगा। मनोरंजन में समय बीतेगा। संतान से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है। बिजनेस में खुद को साबित करने के लिए संघर्ष और मेहनत की जरूरत है। चुनौतियां रहेंगी, हालांकि गंभीरता और संजीदगी से परेशानियों को सुलझा लेंगे।

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज का दिन समय के मुताबिक रूटीन में बदलाव करने से आप कई तरह की समस्याओं से निजात पा लेंगे। किसी भी योजना को पर काम करने से पहले उससे जुड़ी जानकारी जुटा लें। इससे आपको उचित सफलता मिलेगी। नजदीकी रिश्तेदारों और दोस्तों से मुलाकात के मौके मिलेंगे। बिजनेस में उतार-चढ़ाव रहेंगे, लेकिन साथियों और कर्मचारियों की मदद से समस्या हल हो जाएगी। बिजनेस की योजना बनाने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी लेना जरूरी है।

● भारत सरकार ने महिलाओं को दी खुशखबरी, अब पति के अलावा इन्हें भी बनाया जा सकता है पेंशन का नॉमिनी

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन उधार दिया पैसा मिल सकता है। कोशिश करते रहें। कोई काम मन मुताबिक तरीके से पूरा हो सकता है। साहित्य पढ़ने में समय बीतेगा। इन्वेस्टमेंट के लिए दिन ठीक नहीं है। कारोबारी समस्याओं का समाधान मिलेगा। समय पर काम पूरे हो जाएंगे। इससे आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए चुनौतियों वाला दिन रहेगा। परिवार के लोगों के बीच अच्छे संबंध रहने से घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में गलतफहमी से दूरी आ सकती है।

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन विपरीत परिस्थिति बनने पर हिम्मत बनाए रखें। इससे समस्याओं से रास्ता खोजने में आसानी होगी। घर के बदलाव संबंधी मामलों पर महत्वपूर्ण चर्चा होगी। बच्चों के मार्गदर्शन में विशेष सफलता मिल सकती हैं। इस राशि की महिलाओं के लिए समय अच्छा है। कारोबार में कई तरह की उपलब्धियां आएंगी। फैसले लेने में ज्यादा सोच विचार न करें। प्रॉपर्टी संबंधित कामों को बहुत सावधानी से निपटाए। ऑफिस में किसी साथी से विवाद हो सकता है। खांसी, जुकाम और गले में इंफेक्शन जैसी समस्या हो सकती है। सेहत संबंधी परेशानी को गंभीरता से लें। उचित इलाज करवाएं।

 सपने में दांत गिरता दिखे तो संभल जाएं नहीं तो होगा बुरा असर!
 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन करीबी रिश्तेदार के वैवाहिक जीवन में अलगाव की स्थिति बन सकती है। आपकी मौजूदगी से रिश्ता बचेगा। आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है, लेकिन तनाव न लें। जल्दी ही सब ठीक हो जाएगा। बिजनेस में अनुभवी की मदद से आपका रुका काम पूरा हो सकता है। आलस छोड़कर मेहनत करें। अपने कॉन्टैक्ट्स और पब्लिक रिलेशन को बेहतर बनाने की जरूरत है। प्रोडक्शन के साथ मार्केटिंग पर भी ध्यान दें। घर का माहौल सुखद और व्यवस्थित रहेगा। युवा लोगों की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती है।

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन परिवार के रखरखाव संबंधी गतिविधियां होंगी। अपनी काबिलियत और सूझबूझ से ऐसा फैसला लेंगे कि खुद पर आश्चर्य होगा। राजनीतिक संबंध से फायदा होने की उम्मीद है। खर्चे ज्यादा हो सकते हैं। अनजान इंसान को अपने बारे में जानकारी देने से बचें, वरना आपके साथ धोखा हो सकता है। स्टूडेंट्स पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दें। समय खराब न करें। परिवार में प्रेम रहेगा। आपसी संबंधों में और नज़दीकियां आएंगी।

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन सही समय पर सही फैसले लेने की जरूरत है। सावधानी रखने से मनचाहे तरीके से आपके काम हो जाएंगे। करियर की समस्या सुलझने से उत्साह रहेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। मेहनत के मुताबिक नतीजे नहीं मिल पाने से स्टूडेंट्स उदास रहेंगे। हिम्मत न हारें और कोशिश करते रहें। विरोधी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। चौकन्ना रहना जरूरी है। जीवनसाथी से चल रहे मनमुटाव को समय रहते सुलझा लें, वरना गलतफहमियां बढ़ सकती हैं।

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपसी संबंधों को सुधारने के लिए अच्छा समय है। अपने व्यवहार में सुधार करेंगे और पुरानी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे। नई शुरुआत भी कर सकते हैं। आज आपको सफलता मिलेगी। कोई खास काम भी आज हो सकता है। बिजनेस में चल रही रुकावटें दूर होंगी। काम ज्यादा रहेगा, लेकिन कुछ सकारात्मक काम भी होंगे। समय पर आपके काम पूरे हो जाएंगे। ऑफिस की व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। कर्मचारियों में तालमेल बनाए रखने की कोशिश करें। पति-पत्नी के बीच चल छोटी-मोटी गलतफहमियां दूर होंगी। इससे संबंध बेहतर होंगे। संबंधों में गंभीरता रहेगी। 

 सपना देखा कि स्कूल से भाग गया है बेटा, क्या है इसका अर्थ?

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुरुआत में ही अपने जरूरी कामों की रूपरेखा बना लें। नई गतिविधियां शुरू करने के लिए अच्छा समय है। अपने कॉन्टैक्ट्स और दोस्तों से मुलाकात फायदेमंद रहेगी। शादी लायक लोगों के लिए अच्छे रिश्ते से संबंधित बातचीत हो सकती है। बिजनेस से जुड़ी योजनाएं सफल रहेंगी। मार्केटिंग और कॉन्टैक्ट्स को और बेहतर बनाएं। ऑनलाइन गतिविधियों की भी जानकारी लें। ऑफिस में टारगेट हासिल करने के लिए अधिकारियों की मदद लें।

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

ये खबर भी पढ़े : 

● Health Tips : कई दिनों से पेट नहीं हो रहा साफ, गंदगी का बोझ बढ़ रहा है, इन 4 आयुर्वेदिक नुस्खों का करें सेवन बॉडी के साथ दिमाग भी होगा हल्का

Whatsapp पर मैसेज शेड्यूल करना हुआ आसान, जानें कैसे काम करता है ये फीचर

● सिम खरीदने का नियम बदल गया है : उल्लंघन करने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना...!

Toll Tax Rules : यदि आप इन पांच श्रेणियों में आते हैं तो टोल टैक्स देने की नहीं है जरूरत, जानें क्या है आपका अधिकार

500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कहानी : कफ़न- प्रेमचंद

कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

मूत्राशय की जलन (मूत्र में जलन) : डॉक्टर से जानें इसका कारण और इलाज

Whatsapp पर मैसेज शेड्यूल करना हुआ आसान, जानें कैसे काम करता है ये फीचर

सिम खरीदने का नियम बदल गया है : उल्लंघन करने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना...!

Baby Girl Hindi Name: मां दुर्गा के नाम पर रखें, बेटी का नाम, देखें Baby Girl Name List in Hindi

 Weightloss Trick : घर बैठे हॉरर फिल्म देखने से भी कम हो सकता है मोटापा, 
आधे घंटे ट्रेडमिल पर दौड़ने से ज्यादा असरदार है यह तरीका

 क्या डार्क सर्कल की वजह से बेजान दिखने लगा है आपका चेहरा?, इन तरीकों से करें हल्दी का इस्तेमाल,
लौट आएगा निखार

                                     •┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄•

  ● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next