एप डाउनलोड करें

Surya Nakshatra : 30 अगस्त से इन राशियों की चमक सकती है किस्मत, सूर्य देव होंगे मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलता

ज्योतिषी Published by: Pushplata Updated Thu, 22 Aug 2024 11:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Surya Nakshatra Gochar 2024: ग्रहों के राजा सूर्य हर माह राशि परिवर्तन करते हैं। सूर्य राशि के साथ-साथ निश्चित अवधि में नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं। सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन का असर 12 राशियों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा, पिता, सम्मान, भावना और प्रगति आदि का कारक माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य इस समय अपनी स्वराशि सिंह राशि में विराजमान है। वहीं सूर्य 30 अगस्त तक मघा नक्षत्र में रहेंगे। इसके बाद पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य के इस नक्षत्र में प्रवेश करने से 12 राशियों के जीवन में प्रभाव पड़ेगा। लेकिन इन 3 राशियों के जीवन में सबसे अधिक प्रभाव पड़ने वाला है। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 30 अगस्त को दोपहर 3 बजकर 55 मिनट पर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे और 13 सितंबर को उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे। 27 नक्षत्रों में से इसे 11वें नक्षत्र माना जाता है और इस नक्षत्र के स्वामी शुक्र ग्रह है। ऐसे में सूर्य और शुक्र दोनों ही ग्रहों का फल कुछ राशियों को मिलने वाला है।

मेष राशि (Mesh Zodiac)

इस राशि में सूर्य पांचवे भाव के स्वामी हैं और सूर्य पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करके इसी भाव में रहने वाले हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का नक्षत्र गोचर करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लंबे समय से रुके काम पूरे हो सकते हैं। इसके साथ ही धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। बौद्धिक क्षमता की बढ़ोतरी होगी, जिससे आप कई क्षेत्रों में सफलता पा सकते है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता हासिल हो सकती है। आत्मविश्वास की वृद्धि होगी। इसके साथ ही करियर के क्षेत्र में अपार सफलता के साथ पदोन्नति और वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं। बिजनेस में भी खूब लाभ मिलने वाला है। नए लाभ मिलने से सफलता के साथ खूब मुनाफा होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से इस अवधि में स्वास्थ्य अच्छा हने वाला है।

मिथुन राशि (Mithun Zodiac)

सूर्य पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करके इस राशि के तीसरे भाव में रहने वाले हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों की मेहनत रंग ला सकती है। करियर के क्षेत्र में अपार सफलता और मुनाफा के योग बन रहे हैं। विदेश में नौकरी करने का चांस मिल सकता है। इसके साथ आप अच्छी कमाई करने में सफल होंगे। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने वाली है। अधिक से अधिक स्तोत्रों से कमाई हो सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे। इसके साथ ही किसी ट्रिप में जाने का प्लान बना सकते हैं। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo Zodiac)

सूर्य का पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में जाना इस राशि के जातकों के लिए भी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। विदेश में काम करने का मौका मिल सकता है। इसके साथ ही विदेशों से व्यापार या बात करने की छूट नहीं है। आप अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आएंगे। इसके साथ ही जीवनसाथी के साथ चली आ रही लड़ाई या विवाद अब समाप्त हो सकता है। इसके साथ ही स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next