एप डाउनलोड करें

1 अक्टूबर तक लग्जरी लाइफ जीयेंगे यह तीन राशि के जातक, संपत्ति-धन के कारक ग्रह की बदलेगी चाल

ज्योतिषी Published by: Pushplata Updated Tue, 24 Sep 2024 10:03 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नवग्रहों में जितना महत्व सूर्य और बुध ग्रह है, उतना ही विशेष स्थान चन्द्र देव को भी प्राप्त है। चन्द्र देव को मन, धन-संपत्ति, मनोबल, माता और सुख-समृद्धि का कारक ग्रह माना जाता है। कुंडली में जब चन्द्र ग्रह सही स्थान और मजबूत स्थिति में विराजमान होते हैं, तो उसका शुभ प्रभाव जातकों को अपने जीवन में देखने को मिलता है। वहीं जब चन्द्र ग्रह की कमजोर स्थिति होती है, तो उसका नकारात्मक असर भी मन, स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। इसके अलावा समय-समय पर चन्द्र के राशि और नक्षत्र परिवर्तन के कारण भी 12 राशियों के जातकों की जिंदगी में बदलाव आता है।

पंचांग के अनुसार, 1 अक्टूबर 2024 को चंद्र देव शुक्र की राशि तुला में प्रवेश करेंगे। हालांकि इससे पहले दो बार चंद्र देव राशि परिवर्तन करेंगे। 22 सितंबर 2024 को प्रात: काल 06:08 मिनट पर मेष राशि में से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। जहां पर वह 24 सितंबर 2024 तक मौजूद रहेंगे। 24 सितंबर को सुबह 09:55 मिनट पर संपत्ति-धन के कारक ग्रह मिथुन राशि में गोचर करेंगे। चलिए जानते हैं 1 अक्टूबर 2024 तक चन्द्र देव के समय-समय पर गोचर करने का शुभ प्रभाव किन तीन राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा।

कर्क राशि

चंद्र देव को कर्क राशि का स्वामी माना जाता है। इस वजह से चंद्र गोचर का सबसे ज्यादा असर इस राशि के जातकों के ऊपर देखने को मिलता है। इस बार भी चंद्र गोचर का शुभ प्रभाव कर्क राशि के जातकों के ऊपर देखने को मिलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होने के साथ-साथ संपत्ति में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। कारोबारियों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा, जिसके कारण मन प्रसन्न रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के सोचे हुए कार्य जल्द पूर्ण होंगे।

तुला राशि

चंद्र देव के राशि परिवर्तन का शुभ प्रभाव तुला राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा। समय के साथ बिगड़े और अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। कारोबारियों को मानसिक चिंता से मुक्ति मिलेगी। साथ ही पार्टनर के साथ धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। युवाओं का पिता संग तालमेल अच्छा रहेगा। घर में भी सुख-शांति का माहौल बना रहेगा।

कुंभ राशि

कर्क और तुला राशि के जातकों को चंद्र देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी। कारोबारियों और दुकानदारों को धन लाभ होने के भी विशेष योग बन रहे हैं। मनचाही मुराद शादीशुदा लोगों की जल्द पूरी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के सुख और सौभाग्य में वृद्धि होने के साथ-साथ इनकम में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है। जिन लोगों के पैसे लंबे समय से किसी के पास रुके हुए हैं, उन्हें वो माह खत्म होने से पहले वापस मिल सकते हैं।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next