एप डाउनलोड करें

Lucky Plant For Money : मनी प्लांट को भी कड़ी टक्कर देता है ये चमत्कारी पौधा, घर की सही दिशा में लगाते ही लगती है पैसों की झड़ी!

ज्योतिषी Published by: Pushplata Updated Sat, 16 Sep 2023 12:52 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Vastu Shashtra : वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को घर में लगाना शुभ माना गया है. कहते हैं कि इसे घर में लगाने से जहां एक ओर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वहीं, दूसरी ओर आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने में मदद मिलती है.  लेकिन मनी प्लांट के अलावा एक और प्लांट ऐसा है, जिसे घर में अपार धन की वर्षा होती है. धन लाभ के योग बनते हैं. यह पौधा एक इनडोर प्लांट है, जिसे बड़े कम देखरेख की जरूरत होती है. यह मनी प्लांट से भी ज्यादा पावरफुल प्लांट माना जाता है.

हर व्यक्ति जीवन में कड़ी मेहनत करता है पर कई बार ऐसा होता है कि उसे मेहनत के अनुसार सफलता हासिल नहीं हो पाती. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि इस चमत्कारी क्रासुला का पौधा घर में लगाया जाए तो इससे धन की वद्धि होगी. क्रासुला को लकी प्लांट, जेड प्लांट और मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार जानते हैं क्रासुला पौधा को किस डायरेक्शन में लगाना चाहिए और इसके क्या-क्या लाभ हैं.

खत्म होगी आर्थिक समस्या

वास्तु शास्त्र में क्रासुला पौधे को घर में लगाने के लिए काफी शुभ माना जाता है. यह चमत्कारी पौधा धन को एक तरह से अपनी ओर खींचने में मदद करता है. यही कारण है कि व्यक्ति आर्थिक स्थिति इस पौधे की वजह से मजबूत हो जाती है. साथ ही पैसे की किल्लत भी दूर होने लगती है. इतना ही नहीं क्रासुला का पौधा धन कमाने के नए-नए रास्ते भी खोलने में मदद करता है.

लाता है पॉजिटिव एनर्जी

क्रासुला का पौधा घर या ऑफिस में जरूर लगाना चाहिए. इससे पूरे वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है साथ ही नकारात्मक ऊर्जा कभी भी प्रवेश नहीं करती.

क्रासुला का पौधा की सही दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला पौधे को घर के मुख्य द्वार पर दाईं दिशा में लगाना चाहिए. इससे घर में धन की देवी मां लक्ष्मी का आर्शीवाद हमेशा बना रहेगा.

ज्यादा देखभाल की नहीं जरूरत

क्रासुला के पौधे को ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है. इसे गमले में या फिर जमीन में भी लगा सकते हैं. इस पौधे को धूप और छांव दोनों ही जगह रख सकते हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next