एप डाउनलोड करें

आज बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग और कृतिका नक्षत्र का शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा जमकर लाभ

ज्योतिषी Published by: Pushplata Updated Tue, 03 Oct 2023 06:37 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मंगलवार को चंद्रमा का संचार शुक्र ग्रह की राशि वृषभ में संचार करने वाले हैं। साथ ही आज आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है और इस तिथि पर पंचमी श्राद्ध और तर्पण किया जाता है। इस शुभ दिन पर सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और कृतिका नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे आज के दिन का महत्व बढ़ गया है। ज्योतिष शास्त्र में इन शुभ योग के बारे में बताया गया है कि इन शुभ योग में नए कार्य की शुरुआत करना बहुत शुभ फलदायी माना जाता है और सुख-शांति और समृद्धि में वृद्धि करता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों और शुभ योग के प्रभाव से मंगलवार का दिन पांच राशियों के लिए लकी रहने वाला है। इन राशियों को धन, सम्मान और आरोग्य की प्राप्ति होगी और सभी कष्ट दूर होंगे। इन राशियों के साथ कुछ ज्योतिष के उपाय भी बताए गए हैं। इन उपायों के करने से कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होती है और ऊर्जावान महसूस करते हैं।

वृषभ राशि वालों के लिए

 वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। भाग्य का साथ मिलेगा और शत्रुओं पर काबू पाने में सक्षम होंगे। व्यापार में विरोधियों से कड़ी टक्कर मिलेगी, लेकिन वे आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। शुभ योग के प्रभाव से किसी कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना बन रही है। नौकरी पेशा जातकों को किसी दोस्त की मदद से आमदनी के नए मार्ग पर काम करेंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात फाइनल हो सकती है, जिससे घर का वातावरण अच्छा रहेगा। निवेश से अच्छा लाभ प्राप्त होगा और छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिलेगा।

वृष राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: धन संबंधित समस्या से मुक्ति के लिए हनुमानजी को सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें और सुंदरकांड का पाठ करें।

मिथुन राशि वालों के लिए

आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा। मिथुन राशि वालों को अटके धन की प्राप्ति होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। दूसरों की मदद के लिए आगे रहेंगे और सुबह से कार्यों को लेकर ऊर्जावान महसूस करेंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और दान पुण्य के कार्यों पर कुछ धन भी खर्च कर सकते हैं। परिवार में आज माहौल सकारात्मक रहेगा और सभी सदस्य एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहेंगे। व्यापार करने वालों को दोपहर तक कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। घर में किसी खास मेहमान के आने से मन प्रसन्न रहेगा और खास व्यंजन भी बनाए जाएंगे।

मिथुन राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: भाग्य वृद्धि के लिए हनुमानजी के सामने एक जल का पात्र रखें और 21 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करें। पाठ के बाद हर रोज जल को ग्रहण करें और दूसरे दिन दूसरा जल रखें।

सिंह राशि वालों के लिए

आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए लाभदायक रहेगा। सिंह राशि वालों को पिता की मदद से संपत्ति खरीदने की इच्छा पूरी होगी। नौकरी पेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी दी जा सकती हैं, जिससे आपके पद व प्रभाव में बढ़ोतरी होगी। लव लाइफ वालों को सुखद अनुभव होगा, लव पार्टनर के साथ कहीं डिनर पर जाने की योजना बनाएंगे। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और जीवनसाथी के साथ भी रिश्ते मजबूत होंगे। कल सिंह राशि वालों के कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी और धन लाभ के शुभ संयोग भी बनते जाएंगे। किसी रिश्तेदार से अच्छा लाभ होने की संभावना बन रही है।

सिंह राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: शत्रुओं और बाधा मुक्ति के लिए मंगलवार को व्रत करें और 21 दिन तक एक ही जगह पर हनुमान मंदिर में बजरंग बाण का पाठ करें।

वृश्चिक राशि वालों के लिए 

आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। वृश्चिक राशि वाले छात्रों के लिए कल का दिन शानदार रहेगा। परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होने से आपकी मेहनत सफल होगी। पिता व गुरुजनों का पूरा सहयोग मिलेगा और पुराने रोगों से मुक्ति भी मिलगी। वृश्चिक राशि वाले कल जीवनसाथी के साथ मिलकर संपत्ति खरीदना या धन वृद्धि कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों को कल किसी दूसरी कंपनी से अच्छी आमदनी के साथ बुलावा आ सकता है। भाइयों के साथ चल रहा मनमुटाव कल खत्म होगा और एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहेंगे। अगर आप नया बिजनस शुरू करना चाहते हैं तो कल आपको शुभ योग का फायदा मिलेगा।

वृश्चिक राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान मंत्रों का जप करें।

धनु राशि वालों के लिए 

दिन धनु राशि वालों के लिए सुखद रहने वाला है। धनु राशि वालों के कल कुछ नए लोगों से संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में आपके काम आ सकते हैं। अगर आप किसी बीमारी से परेशान थे, तो उससे निजात मिल सकती है और सेहत में भी सुधार देखने को मिलेगा। आमदनी वृद्धि के लिए नए कार्य करेंगे और धन बचत करने में सक्षम होंगे। छात्र अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे। किसी कानूनी मामलों में फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना बन रही है, जिससे आपको राहत मिलेगी। घरेलू कार्यों में भाइयों की जरूरत पड़ेगी। घर के बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

धनु राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय: कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next