अन्य ख़बरे

Cheapest Family Cars in India : बेहद सस्ती हैं ये 7 सीटर कारें, कीमत महज 4.26 लाख रुपए से शुरू

Paliwalwani
Cheapest Family Cars in India : बेहद सस्ती हैं ये 7 सीटर कारें, कीमत महज 4.26 लाख रुपए से शुरू
Cheapest Family Cars in India : बेहद सस्ती हैं ये 7 सीटर कारें, कीमत महज 4.26 लाख रुपए से शुरू

अगर आप 7 सीटर कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ सस्ते कार ऑप्शन लेकर आए हैं। देश में 9 लाख रुपये तक के बजट में ऐसी कई कारें हैं, जो 7 सीटर कैपेसिटी के साथ आती हैं। इस कैटेगरी में तीनों तरह की कारों के लिए विकल्प हैं, पेट्रोल, डीजल और सीएनजी। इतना ही नहीं अगर आप ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली 7 सीटर कार खरीदना चाहते हैं तो इसका विकल्प भी बाजार में उपलब्ध है।

यह भी पढ़े:- Penny Stock : 0.36 रुपये का यह शेयर हुआ 94.40 रुपये का, 1 लाख के बना दिया 2.62 करोड़, छह महीने में बनाया करोड़पति

Mahindra Bolero Neo में 1493cc का इंजन है। यह एक डीजल कार है। एक लीटर डीजल में 17 किलोमीटर तक चलती है। यह महिंद्रा की 7 सीटर कार है। इसकी शुरुआती कीमत 8.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। कंपनी इसमें 4 वेरिएंट ऑप्शन देती है।

यह भी पढ़े:- 7.13 रुपये वाला स्टॉक हुआ 718 रुपये का, 1 लाख के बन गए 10 करोड़...

मारुति सुजुकी एर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) एक 7 सीटर कार है जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में आती है। कार की शुरुआती कीमत 7.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कंपनी ने इसे 7 वेरिएंट्स के साथ बाजार में उतारा है। यह 17 से 26 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है। यह ईंधन विकल्प पर निर्भर करता है।

यह भी पढ़िए- Share Market : इस शेयर ने 1 साल में दिया 1,705 फीसदी का रिटर्न, 1 लाख के बन गए 18 लाख से ज्यादा

अब बात करते हैं Renault Triber की। Renault Triber में 999cc का पेट्रोल इंजन है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आता है। कार 7 सीटर है। हालांकि, अगर अधिक बूट स्पेस की जरूरत है, तो पीछे की सीटों को भी बाहर निकाला जा सकता है। कार की शुरुआती कीमत 5.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह कार 9 वेरिएंट में आती है।

यह भी पढ़िए- इस शेयर ने एक साल में दिया 250 फीसदी से ज्यादा रिटर्न, 34 रुपये वाला शेयर हुआ 130 रुपये का

मारुति सुजुकी ईको 4 वेरिएंट में आती है। यह सीएनजी और पेट्रोल दोनों ईंधन विकल्पों में उपलब्ध है। इसकी शुरुआती कीमत 4.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वाहन में 1196cc का इंजन है। माइलेज की बात करें तो यह एक किलो सीएनजी में 20 किमी का माइलेज दे सकती है। यह कार 5 और 7 सीटर दोनों वैरिएंट में आती है।

डैटसन गो इस सेगमेंट की सबसे सस्ती कार है। 7 सीटर ऑप्शन के साथ इसकी शुरुआती कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होती है. यह पेट्रोल पर 19 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इसमें 1198cc का इंजन है। कार को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ खरीदा जा सकता है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News