Breaking News

मध्य प्रदेश / MPBAORD EXAMS : जाने कब से होगी एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं, बोर्ड की पूरी है तैयारी

MPBAORD EXAMS : जाने कब से होगी एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं, बोर्ड की पूरी है तैयारी
Paliwalwani May 24, 2021 08:39 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। जून के पहले सप्ताह में परीक्षाओं के आयोजन का निर्णय लिया जा सकता है। राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि परीक्षार्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा दोनों को ध्यान में रखकर ही परीक्षाओं को लेकर जल्द निर्णय लिया जाएगा।

पुराने पैटर्न पर ही आयोजित होंगी MP BOARD परीक्षाएं

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने केंद्रीय मंत्रियों से वर्चुअली बैठक में चर्चा की। मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि जून के पहले सप्ताह में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते ही जरूरी निर्णय लिया जाएगा। परीक्षाएं कराने को लेकर परीक्षार्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को पहली प्राथमिकता दी जाएगी। परिस्थितियां अनुकूल होने पर पुराने पैटर्न के अनुसार ही कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी।

MP BOARD ने परीक्षाओं को लेकर पूरी की तैयारियां

स्कूल शिक्षा मंत्री का कहना है कि कक्षा 12वीं की परीक्षा आयोजित कराने को लेकर एमपी बोर्ड ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर ही कक्षा 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी। फिलहाल कक्षा बारहवीं की परीक्षाओं का प्रभाव राज्य की बोर्ड परीक्षा और अन्य प्रवेश परीक्षा पर भी पड़ता है। ऐसे में राज्य सरकार और केंद्र शासित प्रदेशों से 25 मई तक लिखित में सुझाव मांगे गए हैं।इन्हीं सुझावों के आधार पर जल्द ही कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

नए सिरे से जारी होगा 12वीं MP BOARD का टाइम टेबल

कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा मई के महीने में आयोजित की जानी थी।जिसे कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते एक महीने तक के लिए टाल दिया गया है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता के नाम अपने संबोधन में कहा था कि कक्षा बारहवीं की परीक्षाओं को लेकर जल्द फैसला किया जाएगा। सीएम के संबोधन के बाद एमपी बोर्ड ने जारी आदेश में कहा था कि फिलहाल परीक्षाएं एक महीने तक स्थगित हैं। कक्षा 12वीं की परीक्षाएं आयोजित कराने से 20 दिन पहले टाइम टेबल नए सिरे से जारी किया जाएगा।

RELATED NEWS