Breaking News

मध्य प्रदेश / MP UPDATE : दूसरे राज्यों के लिए परिवहन सेवा शुरू, पर महाराष्ट्र से बंद रहेगा आवागमन

MP UPDATE : दूसरे राज्यों के लिए परिवहन सेवा शुरू, पर महाराष्ट्र से बंद रहेगा आवागमन
Paliwalwani June 15, 2021 09:27 PM IST

मध्यप्रदेश । कोरोना संक्रमण के चलते मध्य प्रदेश की सीमावर्ती राज्यों के साथ परिवहन पर लगाई गई पाबंदी को सरकार ने हटा लिया है। केवल महाराष्ट्र के साथ प्रदेश का आवागमन आगामी आदेश तक बंद रहेगा।

प्रदेश में कोरोना अनलॉक की दिशा में एक बड़ा कदम और उठाया गया है। पिछले तीन महीने से राजस्थान, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ से यात्री बसों के आवागमन पर लगी पाबंदी को सरकार ने हटा लिया है। अपर परिवहन आयुक्त अरविन्द सक्सेना द्वारा जारी आदेश के अनुसार फिलहाल 22 जून तक महाराष्ट्र राज्य के साथ आवागमन पर पाबंदी जारी रहेगी।

दरअसल 7 जून को महाराष्ट्र के साथ लगी पाबंदी को बढ़ाया गया था और इस पाबंदी की सीमा में उत्तर प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ राज्य को भी शामिल किया गया था। लेकिन जिस तरह से मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर अब शून्य के करीब आने को है, इसे देखते हुए यात्री आवागमन की सुचारू व्यवस्था को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है। लेकिन महाराष्ट्र के कई स्थानों पर अभी भी कोरोना संक्रमण बरकरार है और मध्यप्रदेश उसको बचा रहे, इसलिये सरकार ने यह निर्णय लिया है। 22 जून के बाद इस निर्णय पर पुनर्विचार किया जाएगा और यदि महाराष्ट्र की स्थितिया सामान्य रहती हैं तो महाराष्ट्र के साथ भी आवागमन एक बार फिर सुचारू रूप से शुरू हो सकेगा।

 

RELATED NEWS