Breaking News

मध्य प्रदेश / जावरा अपडेट : मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सिटी स्कैन के साथ दूसरा ऑक्सीजन प्लांट की सौगात

जावरा अपडेट : मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा सिटी स्कैन के साथ दूसरा ऑक्सीजन प्लांट की सौगात
जगदीश राठौर June 18, 2021 08:58 PM IST

जावरा. जावरा विधानसभा क्षेत्र में बेहतर चिकित्सा सुविधा का सपना पूरा होने जा रहा है. विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय के आग्रह को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिविल हास्पिटल जावरा में एक नवीन आक्सीजन प्लांट और सिटी स्केन मशीन की स्वीकृति प्रदान कर दी है. जिसकी सूचना मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विधायक डॉ पाण्डेय को दी. सिविल हास्पिटल जावरा में जनसहयोग से आक्सीजन प्लांट की स्थापना दूसरे प्लांट की घोषणा से दोनों प्लांट से लगभग 160 से अधिक मरीजो को आक्सीजन की सुविधा मिलेगी. रतलाम जिले में जावरा पहला चिकित्सालय है जहां दो आक्सीजन प्लांट की सुविधा होगी. 

● नवीन आक्सीजन प्लांट और सिटी स्केन मशीन की स्वीकृति 

उल्लेखनीय है कि विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय ने कोरोंना की दूसरी लहर के दौरान सिविल हास्पिटल जावरा को सर्वसुविधायुक्त बनाने का संकल्प लेते हुए विभिन्न संसाधन उपलब्ध कराने के प्रयास शुरू कर दिए थे. विधायक डॉ पाण्डेय के इस प्रयास के चलते शहर के दानदाताओं व् समाजसेवियों ने आगे बढ़कर सहयोग प्रदान किया फल स्वरूप बीते दिनों सिविल हास्पिटल में 330 एल.पी. पी की क्षमता का आक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया. जिसका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल लोकार्पण कैबिनेट मंत्री जगदीश देवड़ा व डॉ मोहन यादव, सांसद सुधीर गुप्ता व अनिल फिरोजिया की उपस्थिति एवं करकमलो से शुभारंभ हुआ. डॉ डॉ राजेंद्र पांडेय ने गत दिनों भोपाल प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान से पुनः विभिन्न सुविधाओं की स्वीकृति का आग्रह किया, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया. शुक्रवार को मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विधायक डॉ पाण्डेय को जावरा में नवीन आक्सीजन प्लांट और सिटी स्केन मशीन की स्वीकृति की सूचना दी. सिविल हास्पिटल जावरा में एक और नवीन आक्सीजन प्लांट 500 एल. पी. पी. की क्षमता का होकर लगभग 100 मरीजो को सीधे आक्सीजन की सुविधा मिलेगी. पूर्व में स्थापित प्लांट से लगभग 60 मरीजो को आक्सीजन की सुविधा का प्रावधान किया गया है. नवीन आक्सीजन प्लांट के स्थापित होने के बाद सिविल हास्पिटल जावरा में लगभग 160 मरीजो को आक्सीजन की सुविधा मिल सकेगी. इसके अलावा सिटी स्केन मशीन भी शीघ्र ही सिविल हास्पिटल में स्थापित की जायेगी. इन दोनों स्वीकृति के पश्चात विधायक डॉ राजेंद्र पाण्डेय ने अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे व् प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक पालडिया के साथ सिविल हास्पिटल में स्थल निरिक्षण कर दोनों ही सुविधाओं के लिए जगह चयनित कर चिन्हित कराई. सिटी स्केन मशीन के लिए थीटा कम्पनी के इंजीनियरों ने भी चयनित स्थल का निरिक्षण कर चिकित्सको से विचार विमर्श किया. 

● जावरा पहला ऐसा चिकित्सालय है जंहा दो आक्सीजन प्लांट स्थापित होंगे

उल्लेखनीय है कि रतलाम जिले में जावरा पहला ऐसा चिकित्सालय है जंहा दो आक्सीजन प्लांट स्थापित होंगे. इसके अलावा सिविल हास्पिटल में अत्याधुनिक चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए भी प्रोजेक्ट तेयार किये गये है. जिसमे 10 बेड का आधुनिक संसाधनों से युक्त आईसीयू, 10 बेड आर्थोपेडिक आईसीयू व् 20 बेड बच्चो का नया वार्ड ैयार किया जाएगा. इन प्रोजेक्ट को भी प्राम्भ किये जाने की कार्यवाही की जा रही हैं.

● पालीवाल वाणी मीडिया नेटवर्क.जगदीश राठौर...✍️

RELATED NEWS