Breaking News

इंदौर / INDORE UPDATE : अब सिर्फ़ सोमवार - गुरुवार खुलेंगी दुकाने, सियागंज रहेगा बंद

INDORE UPDATE : अब सिर्फ़ सोमवार - गुरुवार खुलेंगी दुकाने, सियागंज रहेगा बंद
Paliwalwani May 03, 2021 10:31 PM IST

इंदौर । इंदौर में बढ़ते कोरोना को देखते हुए कलेक्टर ने सोमवार दोपहर शहर का सबसे बड़ा किराना बाजार सियागंज को आगामी आदेश तक बंद करने के आदेश दिए हैं। वहीं, देर रात शहर के सभी छोटी- बड़ी किराना दुकानों को सप्ताह में दो यानि सोमवार और गुरुवार से खुले रहने की अनुमति दी है। ये दुकानें सुबह 6:00 से दोपहर 4:00 बजे तक खुली रह सकेंगी। वहीं, दूसरी ओर सब्जी और दूध डेयरी का समय यथावत रहेगा।

प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू में शहर के सबसे बड़े किराना मार्केट को राहत दी थी, लेकिन इस दौरान बाजार में भीड़ दिखाई दे रही थी। इस कारण प्रशासन ने सोमवार को सियागंज को आगामी आदेश तक बंद करने के आदेश दे दिए। एडीएम पवन जैन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, सियागंज में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था।

प्रशासन ने सख्ती भी की थी। कुछ दुकानें सील करने की कार्रवाई भी की थी, लेकिन बाद में फिर दुकानों पर भीड़ बढ़ती गई। इसे देखते हुए सुबह कलेक्टर मनीष सिंह ने अधिकारियों को सियागंज का दौरा करने भेजा था। वहां से अधिकारियों ने कलेक्टर को जो रिपोर्ट दी, उसके बाद सियागंज को बंद करने के आदेश कलेक्टर ने जारी कर दिए। जैन ने कहा कि सियागंज एसोसिएशन ने 3 दिन बंद और 3 दिन चालू रखने का निर्णय भी लिया था, लेकिन उसका पालन भी नहीं देखा गया। कलेक्टर के आदेश होते ही टीम सियागंज को बंद कराने निकल पड़ी। इस आदेश का वाहनों द्वारा प्रचार भी किया गया।

RELATED NEWS