Breaking News

इंदौर / इंदौर मीडिया यूनाइटेड (IMU) : कोरोना काल में खबरचियों की खैर-खबर : कीर्ति राणा

इंदौर मीडिया यूनाइटेड (IMU)  : कोरोना काल में खबरचियों की खैर-खबर : कीर्ति राणा
पालीवाल वाणी मीडिया नेटवर्क April 30, 2021 01:50 AM IST

इंदौर : 29 अप्रैल/ गुरुवार.  

●  IMU के सतत प्रयासों से बिनवाल परिवार को केंद्र से 5 लाख की सहायता मिली   

दिवंगत पत्रकार मनोज बिनवाल के परिवार को केंद्र सरकार से 5 लाख रुपये की सहायता राशि मिल गई है। इसके लिए मित्र-पत्रकार संजय शर्मा (दिल्ली) और भारतीय सूचना सेवा के पूर्व अधिकारी मधुकर पवार के प्रयासों की सफलता पर IMU आभार व्यक्त करता है। बिनवाल परिवार को राज्य सरकार 4 लाख रुपये की सहायता पहले ही दे चुकी है। 

●  जीवन साहू की हालत में सुधार : इंदौर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष जीवन साहू की तबीयत पहले से बेहतर हुई है। उनका ऑक्सीजन लेवल 92 तक पहुंचने की जानकारी ओमी खंडेलवाल जी ने दी है। फिलहाल साहू जी को Tocilizumab इंजेक्शन लगाने की जरूरत नहीं पड़ी है। सीएचएल हॉस्पिटल के डॉक्टर आज कुछ देर के लिए ऑक्सीजन सपोर्ट हटा कर उनकी हालत देखेंगे। 

●  करिश्मा कोतवाल (TOI, इंदौर प्रेस क्लब की कार्यकारिणी सदस्य) की दादी के लिए रेमडेसिविर की व्यवस्था हो गई है। इसके लिए करिश्मा और उनके हमपेशा पति रवि हेमराज सिसौदिया (IBC 24) ने IMU का आभार माना है।

●  संजय रजक (पत्रिका) के भाई अशोक को अरबिंदो हॉस्पिटल में बेड मिलने के बाद उनकी तबीयत अब कुछ बेहतर है। रजक के पिताजी इंडेक्स हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उनके लिए ऑक्सीजन के इंतजाम के लिए मुकेश ठाकुर (अग्निब्लास्ट) ने अस्पताल प्रबंधन से बात की। परिवार की इच्छा के मुताबिक उन्हें अरबिंदो हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा रहा है। 

●  मनीष पाराशर और उनके छह वर्षीय चिरंजीवी वीर होम आइसोलेशन में हैं। सेहत में काफी सुधार है। सोशल मीडिया पर छायी रहने वाली पिता-पुत्र की जोड़ी जल्द ही कोरोना को हरा देगी।  

●  अपने दोस्तों में "बॉस" के रूप में मशहूर पंकज भारती भी स्वस्थ होने की राह पर हैं। वह होम आइसोलेशन में हैं। 

●  ज़फ़र अली (सिटी ब्लास्ट) संक्रमित होकर 25 मार्च से 17 अप्रैल तक इलाजरत थे। उनके तीन पारिवारिक सदस्य भी संक्रमित हो गए थे। ज़फ़र भाई ने IMU को बताया कि अब सभी स्वस्थ होकर घर पर हैं। ज़फ़र भाई भी IMU की मुहिम से जुड़ गए हैं। 

●  पत्रकार योगेश राठौर ने भी कोरोना को हरा दिया है। राठौर 10 अप्रैल को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट में पॉजिटिव आने के बाद परिवार से दूर एक फ्लैट में उपचाररत थे। अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। आप उन्हें 7049090099 पर बधाई दे सकते हैं। उन्होंने IMU के अभियान का हिस्सा बन साथियों की सेवा का संकल्प लिया है। 

 ●  राजेंद्र नगर क्षेत्र निवासी मनीष काले इस क्षेत्र में रहने वाले पत्रकारों की परेशानी में मदद करेंगे। उनका नंबर 98263 80480 है। 

●  उदय प्रताप सिंह (नईदुनिया) होम आइसोलेशन में हैं। उनकी पत्नी और बेटी भी रिकवर कर रहे हैं। उदय जी की भाभी वर्मा यूनियन हॉस्पिटल में एडमिट हैं। 

●  पिछले 15 दिनों से होम आइसोलेट धर्मेंद्र सांगले और उनकी पत्नी का IMU के प्रयासों से सैंपल लिया गया है। जांच रिपोर्ट का इंतजार है। सांगले परिवार का ऑक्सीजन लेवल बेहतर है। परिवार ने सहयोग के लिए IMU का आभार व्यक्त किया है।   

●  IMU का अनुरोध : कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाएं, मास्क लगाना हमेशा याद रखें। अपने आस-पास के लोगों से भी यह सावधानी बरतने के लिए कहें।

●  कीर्ति राणा 89897-89896

Team Indore Media United

●  अन्य मीडिया मित्र उपचाररत हों या स्वस्थ हो गए हों तो इसकी जानकारी नियमित बुलेटिन के लिए WA नंबर 89897-89896 पर दे सकते हैं। संक्रमित साथियों की सहायता के लिए IMU कृत संकल्प है।

●  पालीवाल वाणी मीडिया नेटवर्क :...✍️

RELATED NEWS