एप डाउनलोड करें

मिनी एयरपोर्ट पर रनवे से उतरा ट्रेनिंग प्लेन, पायलट ने जहाज से कूदकर बचाई जान

उत्तर प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Mon, 12 Jul 2021 03:20 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में धनीपुर मिनी एयरपोर्ट हाईवे पट्टी पर रविवार को एंबीशन फ्लाइंग क्लब का ट्रेनिंग प्लेन अचानक रनवे से उतर गया। प्लेन के अंदर दो पायलट मौजूद थे। हादसे के बाद जहां प्लेन के अंदर मौजूद पायलट और सह पायलट ने जहाज से बाहर कूदकर अपनी जान बचाई, तो वहीं मौके पर मौजूद लोगों में इस हादसे को देख भगदड़ मच गई।

अलीगढ़ हवाई अड्डे पर हुए इस हादसे की जानकारी तत्काल उच्च अधिकारियों को दी गई। जानकारी मिलने के बाद दिल्ली से सुरक्षा टीम मिनी एयरपोर्ट पर हुए इस पूरे हादसे की सोमवार को जांच करने के लिए पहुंचेगी। तब तक मिनी एयरपोर्ट पर टेक ऑफ रोका गया है। जानकारी के अनुसार अलीगढ़ हवाई अड्डे का लगभग सभी काम पूरा हो चुका है। जल्द ही इस धनीपुर मिनी एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं शुरू की जानी थीं, जिसका काम बड़ी तेजी के साथ पिछले 31 महीनों से चल रहा था।

निर्माण निगम ने 31 महीनों में 23 करोड़ रुपये की धनराशि से इस हवाई अड्डे का काम पूरा किया है। यहां रन-वे, टैक्सी-वे रन-वे और अप रन को जोड़ने वाला मार्ग अप रन जहाज पार्किंग, बाउंड्रीवाल, टर्मिनल बिल्डिंग, फायर स्टेशन बिल्डिंग, सब स्टेशन की बिल्डिंग, पंप रूम, वीसीवी रूम, मीटर रूम, कैंपस रोड, कार पार्किंग का काम भी लगभग पूरा हो गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धनीपुर पनेठी मिनी एयरपोर्ट से अलीगढ़ हवाई उड़ान की शुरुआत कर सकते हैं।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next