एप डाउनलोड करें

Haveli Hotel Amroha सील : पनीर में निकली हड्डी

उत्तर प्रदेश Published by: paliwalwani Updated Sun, 02 Jun 2024 12:28 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

अमरोहा. उत्तर प्रदेश के अमरोहा में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल बन गया, जब एक होटल से सीनियर पीसीएस अफसर ने पनीर में हड्डी निकलने की शिकायत जिला प्रशासन से की. खाद्य विभाग की टीम के साथ ही एसडीएम मौके पर पहुंच गईं. खाद्य विभाग की टीम ने जांच के लिए सैंपल लिया. वहीं सीनियर पीसीएस अफसर उड़ीसा में अपनी ऑब्जर्वर की ड्यूटी के लिए रवाना हो गए. फिलहाल खाद्य विभाग ने खाने के सैंपल भरने के बाद सीरीज होटल हवेली को सील कर दिया है.

शिकायत जिला प्रशासन से 

जानकारी के अनुसार, अमरोहा की औद्योगिक नगरी गजरौला में नेशनल हाइवे 9 पर कई होटल हैं. यहां उत्तराखंड से सीनियर पीसीएस अधिकारी श्रीश कुमार दिल्ली जा रहे थे. वे हाइवे पर स्थित हवेली होटल पर खाना खाने रुके. इस दौरान उन्होंने खाने में पनीर ऑर्डर किया. जब होटल में पनीर परोसा गया तो खाने के दौरान उसमें हड्डी निकली. पनीर में हड्डी देख सीनियर पीसीएस अधिकारी ने तुरंत इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की. शिकायत मिलते ही एसडीएम मौके पर पहुंच गई, साथ ही खाद्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंचकर सैंपल भरने लगी. पीसीएस अधिकारी को उड़ीसा में काउंटिंग में ऑब्जर्वर बनाया गया है. उन्हें दिल्ली से फ्लाइट पकड़कर 2 जून को उड़ीसा पहुंचना था. मामले की शिकायत करने के बाद वे अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए.

वेजीटेरियन रेस्टोरेंट है. खाना वेज ही मंगाया

पीसीएस अफसर श्रीश कुमार ने कहा कि मैं उत्तराखंड में सीनियर पीसीएस अफसर हूं. उड़ीसा में काउंटिंग में ऑब्जर्वर बनाया गया हूं. मुझे 2 तारीख को रिपोर्ट करना है. हम लोग यहां से पास ऑन हो रहे थे तो मेरे बेटे ने खाने के लिए कहा तो हम लोग यहां खाना खाने बैठ गए. वेजीटेरियन रेस्टोरेंट है. खाना वेज ही मंगाया. पनीर की सब्जी मंगाई थी तो उसमें हड्डी निकली. पूछने पर होटल के लोगों ने बताया कि रात में स्टाफ के लिए बना था और गलती से शायद वह इसमें आ गई. रात को कोई खा कर जूठा कढ़ाई पनीर में डालता है क्या. हमने इनसे पूछा तो सॉरी सॉरी बोलने लगे. मैंने यहां जिले के मुख्य अधिकारी को बताया. एडीएम से बात की. असिस्टेंट कमिश्नर फूड से भी बात की तो उन्होंने कहा कि हम टीम को भेजते हैं. वो लोग आए हैं. कार्रवाई कर रहे हैं.

कढ़ाई पनीर की सब्जी मंगाई तो सब्जी में नॉनवेज

जिला खाद्य अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि उड़ीसा के ऑब्जर्वर अपने बेटे के साथ जा रहे थे. उन्होंने जब रुककर यहां भोजन किया और खाने के लिए कढ़ाई पनीर की सब्जी मंगाई तो सब्जी में नॉनवेज देखा. इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की, जिसकी सूचना हमें मिली. प्रथम दृष्टया हमने पाया कि उसमें नॉनवेज था. उसका हमने सैंपल ले लिया है. यहां सब्जी बनाने में दो तरह की ग्रेवी इस्तेमाल की गई है. उसके अलावा जो प्रथम दृष्टया नॉनवेज पाया गया है, उसको भी हमने सील करके लैबोरेट्री भेज दिया है.

खाने और हड्डी को कब्जे में लिया

इसके बाद श्रीश कुमार ने प्रशासन को सूचना दी. कुछ देर बाद मंडी धनोरा की एसडीएम चंद्रकांता, प्रभारी निरीक्षक हरीश वर्धन सिंह व खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. टीम ने जांच के बाद खाने में मिली हड्डी का नमूना लिया और होटल स्टाफ से पूछताछ की. एसडीएम चंद्रकांता ने बताया कि फिलहाल होटल को बंद करा दिया गया है. खाने और हड्डी को कब्जे में लिया गया है, उसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा. वहीं होटल के प्रबंधक पंकज भारद्वाज ने बताया कि यह गलती कारीगर की वजह से हुई है. रात में होटल स्टाफ के लिए चिकन बनाया गया था. गलती से कोई हड्डी खाने में आ गई थी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next