एप डाउनलोड करें

सिक्किम में SKM और अरुणाचल में BJP सरकार, रुझानों में : बीजेपी दफ्तर के बाहर जश्न, फोड़े गए पटाखे

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Sun, 02 Jun 2024 11:46 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

अरुणाचल प्रदेश में वोटों की गिनती के बीच ईटानगर स्थित बीजेपी के दफ्तर के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं ने रविवार सुबह 11.20 बजे के आसपास पटाखे फोड़े. उनकी ओर से यह आतिशबाजी तब की गई, जब सत्तारूढ़ बीजेपी रुझानों में 15 सीटों पर जीतने के साथ 31 सीटों पर आगे चल रही थी. एनपीपी फिलहाल छह सीट पर बढ़त बनाए है. पहाड़ी राज्य में कुल 60 विधानसभा सीटें हैं और वहां बहुमत के लिए किसी भी दल को 31 सीटें चाहिए होंगी.

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. सिक्किम में सत्ताधारी सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) को रुझानों में फिर बहुमत मिल गया है. उधर, अरुणाचल प्रदेश में भाजपा फिर सरकार बनाती दिख रही है. भाजपा यहां 10 सीटें निर्विरोध जीत चुकी है. अरुणाचल और सिक्किम विधानसभा के लिए 19 अप्रैल 2024 को एक चरण में वोटिंग हुई थी.

अरुणाचल प्रदेश की 60 और सिक्किम की 32 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के भाग्य के फैसला के लिए मतगणना जारी है. अभी तक के रुझानों में अरुणाचल में भाजपा और सिक्किम में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को बहुमत मिलता दिख रहा है. SKM का लोकसभा चुनावों में NDA के साथ गठबंधन है, लेकिन विधानसभा चुनाव वह अकेले लड़ा है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next