एप डाउनलोड करें

बीजेपी नेता और उनकी पत्नी की हत्या को लेकर किया बड़ा खुलासा

उज्जैन Published by: paliwalwani Updated Wed, 31 Jan 2024 01:41 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उज्जैन : 26 जनवरी की रात उज्जैन के देवास रोड स्थित ग्राम पिपलोदा द्वारकाधीश में दोहरा हत्याकांड हुआ था। जिसमें कुछ अज्ञात आरोपियों ने बीजेपी नेता रामनिवास और उनकी पत्नी की हत्या कर दिया था। मामले में पुलिस लगातार की तलाश कर रही थी। पुलिस ने 72 घंटे में ही इस हत्याकांड का खुलासा कर चार आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि 26 जनवरी की रात को बीजेपी नेता रामनिवास कुमावत और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत को अज्ञात बदमाशो ने धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया था। इस पूरे हत्याकांड को लेकर एएसपी गुरु प्रसाद पाराशर के मार्गदर्शन में आईपीएस कृष्णपाल चंदानी,आईपीएस राहुल देशमुख, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय राकेश मोहन शुक्ला, उप पुलिस अधीक्षक योगेश तोमर, फॉरेंसिक अधिकारी शकुंतला द्वारा घटनास्थल की सूक्ष्मता से लगातार जांच किया गया। जिसके बाद एसआईटी की टीम ने इस पूरे हत्याकांड को सुलझाने के लिए जिस पर संदेह था उससे पूछताछ की। जिसमें यह पता चला कि गांव पिपलोदा द्वारकाधीश के ही रहने वाले कुछ लोगों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

सूचना के आधार पर जब पुलिस ने आगे की कार्रवाई की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया और चार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले कई दिनों से घर की रेकी कर रहे थे। उन्हें इस बात का पता था कि बीजेपी नेता और और उनकी पत्नी मकान में अकेले रहते हैं। उनका कीमती सामान व तिजोरी कहां पर रखा है यह भी उन्हें पता था। इतना ही नहीं नेता के घर काम करने वाले लोगों का समय आरोपीयों को पता था।

इसी आधार पर आरोपी 26 जनवरी की रात को दीवार फांदकर घर में घुसे। जिसमें से एक आरोपी खिड़की की ग्रिल काटकर घर में घुसा और बाकी दो को दरवाजा खोलकर घर में घुसाया। आरोपियों ने सबसे पहले रामनिवास कुमावत की हत्या की और बाद में मुन्नी कुमावत को भी जान से मार डाला। इस पूरे मामले में दंपती को मारने का मुख्य कारण यह सामने आया कि दंपति इन आरोपियों को पहचान चुके थे और वह इन हत्यारों के बारे में किसी को कुछ बता न दें इसी के चलते आरोपियों ने उन पर इतने वार किए कि घटनास्थल पर ही दोनों की जान चली गई।

इस पूरे हत्याकांड में पुलिस ने अल्फेस पिता लियाकत शाह उम्र 19 वर्ष निवासी ग्राम पिपलोदा द्वारकाधीश, आरिफ पिता मक्कू उर्फ मेहरबान शाह उम्र 22 वर्ष, विशाल पिता मिश्रीलाल बागवान और एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। जिससे पूरे मामले की पूछताछ की जा रही है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next