एप डाउनलोड करें

Dream Meaning : सपने में रूपये देखना होता है शुभ या अशुभ, जानिए

धर्मशास्त्र Published by: Pushplata Updated Mon, 07 Oct 2024 11:19 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

सपने में रूपये देखना

ज्योतिषियों का भी मानना है कि सपने में रूपये देखना ऐसा सपना देखना व्यक्ति के लिए बड़े आर्थिक लाभ का सूचक होता है। इसलिए अगर आप सपने में रूपये देखना या पैसा देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको कहीं से बहुत धन मिलने वाला है।

साथ ही अगर आप सपने में देखते हैं कि आपको कहीं से ढेर सारा पैसा मिला है। ऐसे में समझ लें कि आपकी किस्मत चमकने वाली है। ऐसा सपना इस बात का पूर्वाभास देता है कि आपको बिना ज्यादा मेहनत के बहुत सारा पैसा मिलने वाला है। लेकिन अगर आपको सपने में सिक्का दिखाई दे तो यह दरिद्रता का सूचक है। इसके अलावा सपने में कागज का नोट देखना देवी लक्ष्मी के आगमन की सूचना देता है।

सपने में पैसा मिलना

सपने में पैसा देखना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ज्योतिषियों के अनुसार ऐसा सपना धन लाभ का संकेत देता है। तो अगर आपने सपने में देखा कि आपके पास कहीं से ढेर सारा पैसा आया है तो समझ जाइए कि आपकी किस्मत चमकने वाली है। ऐसा सपना इस बात का सूचक है कि आपको बिना किसी प्रयास के धन लाभ होने वाला है। लेकिन ध्यान रहे अगर आपको सपने में सिक्का दिखाई दे तो यह दरिद्रता का सूचक है वहीं कागज का नोट देखने से मां लक्ष्मी के आगमन की सूचना मिलती है।

सपने में नोट देखना

सपने में नोट देखना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ज्योतिषियों के अनुसार ऐसा सपना धन लाभ का संकेत देता है। सपने में कागज के नोट देखना आने वाले समय में बिना किसी प्रयास के कहीं से धन प्राप्ति का संकेत देता है। यहां यह ध्यान देने वाली बात है कि नोट को लक्ष्मी का रूप माना जाता है जबकि सिक्के दरिद्रता का प्रतीक होते हैं। अगर सपने में आप खुद को किसी महात्मा या साधु के हाथ से नोट्स लेते हुए देखते हैं तो यह बहुत ही सुखद सपना माना जाना चाहिए।

सपने में सिक्के देखना

सपने में सिक्के देखना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ज्योतिषियों के अनुसार ऐसा सपना धन लाभ का संकेत देता है। सपने में सिक्के देखना आने वाले समय में बिना किसी प्रयास के कहीं से धन प्राप्ति का संकेत देता है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next