एप डाउनलोड करें

Free Bus Travel : रक्षाबंधन पर बहनों को मिलने जा रही सौगात, इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा फैसला

राज्य Published by: Pushplata Updated Mon, 01 Aug 2022 11:28 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

आगामी रक्षाबंधन को लेकर हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला सामने आया है जहां पर सरकार ने महिलाओं को लेकर बसों में मुफ्त सफर की सुविधा देने का एलान किया है। जिससे रक्षाबंधन पर मायके जा रही बहनों को आसानी होगी।

सरकारी कार्यालय ने किया ट्वीट

आपको बताते चलें कि, रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को राज्य की सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा का फैसला सरकार ने लिया है। जिसमें कार्यालय से सामने आए ट्वीट में कहा कि, “हरियाणा सरकार ने महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए इस वर्ष भी हरियाणा परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है. मुफ्त यात्रा की सुविधा 10 अगस्त, 2022 को दोपहर 12 बजे से आरम्भ होकर 11 अगस्त, 2022 रक्षाबंधन के दिन मध्य रात्रि 12 बजे तक रहेगी।”

 

क्यों मनाया जाता है रक्षाबंधन

आपको बताते चलें कि, इस साल रक्षाबंधन 11 अगस्त, 2022 को मनाया जा रहा है जहां पर ये त्योहार भाई-बहन के बीच के प्रेम को दर्शाता है. हर साल सावन की पूर्णिमा तिथि पर रक्षाबंधन बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. भाई-बहन को सालभर रक्षाबंधन का बेसब्री से इंतजार रहता है, इस दिन अपने भाई की कलाई पर बहन  रक्षा सूत्र बांधती हैं और सुरक्षा और लंबी उम्र की कामना करती हैं. भाई सदा अपने बहन की रक्षा करने का वादा करता है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next