एप डाउनलोड करें

Asia Cup 2022 : रोहित शर्मा संभालेंगे कमान : केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी, बुमराह टीम से बाहर

खेल Published by: Paliwalwani Updated Mon, 08 Aug 2022 10:46 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली : आगामी एशिया क्रिकेट कप-2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को कर दिया गया. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा ही संभालेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने सोमवार को बैठक के बाद टीम का ऐलान किया. 

धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है. यह टूर्नामेंट आगामी 27 अगस्त 2022 से यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 सितंबर 2022 को खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इस बैठक में चयनकर्ताओं के साथ फ्लोरिडा से शामिल हुए. बता दें कि हर्षल पटेल पसली की चोट के कारण पहले ही एशिया कप से बाहर हो गए थे.

खराब फॉर्म से जूझ रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली को जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया था लेकिन अब उनकी टीम में वापसी हो गई है जो कि तय भी मानी जा रही थी. वहीं, पहले चोट और फिर कोरोना वायरस के कारण टीम से बाहर रहने वाले स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की भी वापसी हुई है. गत जून में उनकी स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी हुई थी जिसके बाद से वह खेल नहीं पाए हैं. युवा लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह का नाम भी एशिया कप के लिए टीम में तय माना जा रहा था. वेस्टइंडीज दौरे पर आराम लेने वाले विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी हुई है. लगातार चोट से परेशान चल रहे केएल राहुल भी फिटनेस हासिल करने के बाद एशिया कप से वापसी करेंगे. हालांकि, स्ट्राइक बॉलर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं.

एशिया कप 2022 के लिए टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई और आवेश खान, अक्षर पटेल, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर स्टैंडबाई खिलाड़ी हैं.

 

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next