एप डाउनलोड करें

पालीवाल समाज : तलाक दिए बिना दामाद ने कर ली दूसरी शादी, बेटी के पिता मांग रहे है, न्याय

राजसमन्द Published by: paliwalwani Updated Tue, 16 Apr 2024 01:48 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

श्रीनाथ मंदिर पुलिस ने इस्तगासे से दर्ज की FIR

राजसंमद. पालीवाल समाज में आजकल बहुत ही विचित्र-विचित्र घटनाक्रम घटित हो रही है, लेकिन जिम्मेदारों की नींद नहीं खुल रही है, कि बेबस पिता को न्याय दिला सके. जब दामाद ने अप्रिय कदम उठाते हुए दूसरी शादी कर ली तो उस बेटी पर क्या गुजरी होगी वो तो भगवान ही जाने. एक ऐसा ही मामला पालीवाल समाज राजसमंद जिले के गांवगुड़ा की बेटी इंदिरा के साथ घटित हुआ.

बेटी इंदिरा के पिता श्री प्रेमशंकर जोशी ने पालीवाल वाणी को बताया कि मेरी बेटी का सुसराल ऊपली ओडन है, और आपसी संबंध बेहतर हो, इसके लिए कई बार सुलह की बातचीत चलती रही. लेकिन बात नहीं बनी तो मामला कोर्ट तक पहुंचा. कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के बाद हमें 29 फरवरी को मेरी दोहिती के एक सामाजिक कार्यक्रम में पता चला कि दामाद शांतिलाल पालीवाल ने दूसरा विवाह कर लिया है, जबकि मामला कोर्ट में मामला विचाराधीन हैं.

गांवगुड़ा के बुजूर्ग पिता श्री प्रेमशंकर जोशी ने बताया कि अपनी बेटी इंदिरा को इंसाफ दिलाने के लिए एसपी ओर कोर्ट से गुहार लगाते हुए हिंदू विवाह अधिनियम कानुन के तहत आरोपी अपने दामाद शातिलाल उर्फ शांतनु पालीवाल पिता श्री चुन्नीलाल जी पालीवाल के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की हैं. पीड़िता के पिता ने आगे बताया कि मेरी बेटी इंदिरा और शांतिलाल पालीवाल की शादी करीब 29 साल पहले ऊपली ओडन जिला राजसमंद, राजस्थान में हुई थी. दोनो के एक पुत्री और दो बेटे भी हैं. उसके बाद भी बिना बताएं शांतीलाल पालीवाल ने फरवरी माह में दुसरी शादी कर ली.

जबकि मेरी बेटी को तलाक दिए बिना दुसरी शादी कर ली. 2017 में शांतिलाल ओर उसके पिता ने उनकी बेटी को मारने की कोशिश भी की थी. उसके शरीर पर गंभीर चोट के निशान के साथ हाथ में फैक्चर भी हो गया था. उसके शरीर पर भी कई गंभीर चोटे भी आई थी. जिसको लेकर थाना नाथद्वारा में भी प्रकरण दर्ज करवाया था, लेकिन पुलिस ने आरोपियों पर कोई भी कार्यवाही नहीं की. 

लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ना से प्रताड़ित होने के बाद थक हार कर और परेशान होकर उनकी बेटी अब पीहर में रह रही हैं. श्री प्रेमशंकर जोशी ने आगे बताया कि मेरी बेटी इंदिरा पालीवाल अपने पीहर में रह रही हैं. ओर लगातार सुलह की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं बनी. गत 11 मार्च 2024 को मेरी बेटी इंदिरा अपने ससुराल ओडन गई तो उसको घर में घुसने नहीं दिया और गाली-गलौच करते हुए भागा दिया. इस संबंध में पुलिस नाथद्वारा और एएसपी को भी पत्र भेजा पर कोई कार्यवाही नहीं होने से उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. जिस पर कोर्ट के इस्तगासे के बाद नाथद्वारा थाने में शांतीलाल पालीवाल उर्फ शांतनु के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं.

प्रकरण दर्ज होने के बाद भी शांतीलाल पालीवाल और परिवार के लोग लगातार दबाव डाल रहे है कि पुलिस प्रकरण वापस ले लो वरना पूरे परिवार की जिंदगी खत्म कर देगे. इस प्रकार से हमारा गांव से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया हैं. श्री प्रेमशंकर जोशी ने आगे कहा कि अगर हमारे परिवार पर कोई भी जान-माल की हानि होती है, तो ओडन निवासी मेरा दामाद शांतीलाल उर्फ शांतनू पालीवाल और उनके परिवार के सदस्य जिम्मेदार रहेगे.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next