एप डाउनलोड करें

आमेट महाशिवरात्रि पर नगर भव्य शोभा यात्रा, आज भरेगा मेला

राजसमन्द Published by: Kishan Paliwal Updated Mon, 07 Mar 2016 02:13 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

आमेट(राज.)|शिवरात्रि महोत्सव को लेकर श्री वेवर महादेव मंदिर समिति आमेट के तत्वावधान मे आज  नगर के मुख्य मार्गो पर से विशाल शोभायात्ता निकल रही हे  ।श्री वेवर महादेव मंदिर समिति के अध्यक्ष व समाजसेवी श्री भरत बागवान ने बताया की महाशिव रात्रि महोत्सव को लेकर तकरीबन 3बजेगाजेबाजे.ऊट.घोडे.हाथी की सवारी के साथ नगर के रेलवे स्टेशन स्थित श्री रामधर्म शाला से  विशाल शोभायात्ता आरम्भ हुई .जो रेलवे स्टेशन क्षैत्र.पुलिस थाना रोड.बस स्टेशन.लक्ष्मी बाजार.गणेश चोक.होलीथान.रामचोक.तकीया.मारू दरवाजा .बाहर का अखाडा आदि मुख्य रास्ते से गुजरती हुई रात्ति को चन्द्रभागा नदी तट स्थित वेवर महादेव मंदिर परिसर पहुंचेगी.शोभायात्रा के दोरान श्री बलदेव व्यायामशाला के पहलवानो द्रारा बस स्टेण्ड.गणेश चोक.रामचोक आदि स्थानो पर हैंरत अंगेज व्यायाम प्रदंशन किया गया वही कच्छीघोड़ी का नृत्य जैसलमेर से आये गेरनर्तक एवम् गुजराती एवम् पंजाबी ढोल नंगाडो ने तो जेसे समां ही बांध दिया । शोभायात्रा मे भगवान भोलेनाथ.के नव ज्योतिलिंगों की झांकिया के अलावा कई प्रकार की धार्मिक झांकिया आर्कषक का केन्द्र रही । तथा रात्रि को वेवर महादेव मंदिर पर रात्रि जागरण के तहत भजन संध्या का आयोजन होगा । शिवरात्ति महोत्सव को लेकर मंदिर परिसर को रंग रोगंन व साफ सफाई के बाद भव्य विधुत सज्जा से सजाया गया है ।      

आज मेला भरेगा

शिवरात्रि महोत्सव को लेकर 8 मार्च मंगलवार को मंदिर परिसर के नीचे चन्द्रभागा नदी मे एक दिवसीय मेले का आयोजन होगा । जिसमे नगर के अलावा आस पास ग्रामो के बडी संख्या मे ग्रामीण भाग लेगे ।

मेला का लुफ्त लेगे बच्चे

मेले को लेकर मेला स्थल पर चकरी .डोलर.झूले.आदि कई मंनोरंजन के साधन लग चूके। तथा अनेक प्रकार के मनोरंजन के साधन एवम् दुकानों का सजना शुरू हो गया है। संभावना है की आज काफी भीड उमडेगी।

प्रशासन चौकबंद

पुलिस प्रशासन ने अपनी तरफ से पुरी तैयारी कर रखी है। ग्रामीणो को सभी प्रकार की सुविधा दी जा रही है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next