एप डाउनलोड करें

कार में बंद हुई रानी मधु‍मक्‍खी, पूरे दो दिनों तक 20 हज़ार मधुमक्खियों ने किया उसका पीछा, फिर हुआ कुछ ऐसा...

अन्य ख़बरे Published by: Paliwalwani Updated Thu, 30 Dec 2021 10:20 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

ब्रिटेन से एक अजीब मामला सामने आ रहा है. यहाँ के वेल्स में करीब 20 हज़ार मधुमक्खियों ने एक कार का कुछ घंटों तक नहीं बल्कि दो दिनों तक पीछा किया. इतनी बड़ी संख्या में मधुमक्खियों को कार का पीछा करता देखकर लोग भी हैरान थे.

पहले दिन तो उन्हें बीकीपर (Bee Farming) की मदद से भगा दिया गया. मगर मधुमक्खियां वहां से जाने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी. वह दोबारा से उसी कार के पास पहुंच गईं.

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि उन मधुमक्खियों को कार के प्रति प्रेम था तो आप यह गलत सोच रहे है. दरअसल उस कार के अंदर उनकी रानी मधुमक्खी फंसी हुई थी, इस वजह से मधुमक्खियों का विशाल झुंड उसकी सुरक्षा के लिए कार के पीछे-पीछे जा रहा था. ये मधुमक्खियों का मजबूत कॉलोनी सिस्टम ही है कि ये झुंड वहां से हिलने को तैयार नहीं था.

उस कार पर पूरी तरह से डेरा जमाए थीं मधुमक्खियां

आपको बता दें कि यह दिलचस्प वाक्या वेस्ट वेल्स इलाके का बताया जा रहा है. एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक 68 साल की कैरोल होवर्थ को जरा भी अंदाज़ा नहीं था कि उनकी कार पर पीछे की तरफ हज़ारों की संख्या में मधुमक्खियां चिपकी हुई थीं. वह अपनी कार को पार्क करके शॉपिंग करने के लिए चली गई.

जब वह वापस आई तो उनकी गाड़ी के पिछले हिस्से पर मधुमक्खियां चिपकी हुई थीं. इतना बड़ा झुंड देखकर किसी के भी हाथ-पांव फूल जाएं. उन्हें शुरुआत में तो उनके होने का पता भी नहीं चल सका, लेकिन बाद में जब उन्होंने इस झुंड को देखा तो बीकीपर की मदद से इन्हें हटाने की कोशिश की.

एक बार हटवाने के बाद फिर लौट आया झुंड

उस बीकीपर ने आने के बाद अपने तरीके से मधुमक्खियों के झुंड को कार से हटाकर एक बॉक्स में डाल दिया. उस दिन तो मधुमक्खियां वहां से चली गई. लेकिन अगला दिन होते ही करीब 20 हज़ार मधुमक्खियों का झुंड फिर से उस कार के पास आ चिपका.

विशेषज्ञों की माने तो मधुमक्खियों की कॉलोनी जब छत्ता बदलती है, तो रानी मधुमक्खी के पीछे-पीछे पूरा का पूरा झुंड चल पड़ता है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि कार में रानी मधुमक्खी के कहीं फंसे होने की वजह से ये झुंड कार के पीछे 2 दिन तक घूमता रहा. इसके लिए कार्ड की मदद से रानी मधुमक्खी को निकालने की कोशिश भी की गई.

लेकिन वह बाहर नहीं आ पाई इसी वजह से मधुमक्खियों ने कार का पीछा नहीं छोड़ा. इसके बाद उस महिला ने उन मधुमक्खियों को किस तरह से हटाया इसकी जानकरी नहीं शेयर की गई है. यक़ीनन इस तरह का हादसा हर किसी को परेशान कर सकता है. क्योंकि मधुमक्खी का डंक जहरीला और दर्द भरा होता है. इस तरह की खबरे पढ़ते रहिये हमारे प्लेटफार्म पर.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next