एप डाउनलोड करें

LPG Cylinder Price Hike : त्योहार से पहले लोगों को लगा बड़ा झटका, आज से इतने बढ़ गए एलपीजी सिलेंडर के दाम!

अन्य ख़बरे Published by: Pushplata Updated Tue, 01 Oct 2024 12:10 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

LPG Cylinder Price Hike From 1st October: अक्टूबर महीने की शुरुआत हो गई है और यह त्योहार वाला महीना माना जाता है। हालांकि महीने के पहले दिन ही महंगाई का बड़ा झटका लगा है। गैस कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की है। कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि की गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दिल्ली में 1740 रुपये हुई कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत

देश की राजधानीमें कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1740 रुपये हो गई है। पहले यह कीमत 1691.50 पैसे थी। बढ़ी हुई कीमत 1 अक्टूबर से ही लागू कर दी गई है।में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1692.5 रुपये हो गई है जबकि पहले यह 1644 रुपये थी।

कोलकाता और चेन्नई में भी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़ गई है।में पहले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 1802.50 रुपये में मिल रहा था लेकिन अब इसकी कीमत बढ़कर 1850.50 रुपये हो गई है। वहीं चेन्नई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1903 रुपये हो गई है। पहले यह 1855 रुपये में मिलती थी।

बता दें कि अगस्त और सितंबर के महीने में भी कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि हुई थी। वहीं जुलाई में कमर्शियल एलपीजी के दाम में 30 रुपये की कटौती की गई थी। हालांकि अगस्त महीने में इसके दाम में 8.50 रुपये का इजाफा किया गया था। जबकि सितंबर महीने में ग्राहकों को बड़ा झटका लगा था। सितंबर महीने में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 39 रुपये की वृद्धि की गई थी।

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत जानें

अगर हम घरेलू गैस सिलेंडर की बात करें तो अंतिम बार इसके दामों में बदलाव महिला दिवस के दिन किया गया था। केंद्र सरकार ने महिलाओं को बड़ी राहत देते हुए घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 100 रुपये की कटौती की थी। इसके बाद से घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 803 रुपये है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next