एप डाउनलोड करें

जनता दल सेक्युलर के नेता प्रज्वल रेवन्ना को 6 दिन की न्यायिक हिरासत

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Sat, 01 Jun 2024 01:25 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कर्नाटक.

एक महीने पहले कर्नाटक के हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना, कथित अश्लील वीडियो सामने आने के बाद देश छोड़कर चले गए थे. आरोपों की जांच कर रही एसआईटी ने कहा कि पुलिसकर्मियों की एक टीम ने प्रज्वल रेवन्ना को बेंगलुरु पहुंचने पर हिरासत में ले लिया था.

जनता दल सेक्युलर के नेता प्रज्वल रेवन्ना को विशेष अदालत ने 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा है। प्रज्वल का नाम सेक्स स्कैंडल में सामने आया है। उनके कई अश्लील वीडियो वायरल हुए थे। इसके बाद एक युवक ने आरोप लगाया था कि प्रज्वल ने उसकी मां का शोषण किया है। यह मामला सामने आने के बाद विदेश चले गए थे।

विदेश मंत्रालय ने उनका डिप्लोमैटिक पासपोर्ट रद्द करने की बात कही। इसके बाद प्रज्वल ने वीडियो जारी कर विशेष जांच टीम के सामने पेश होने की बात कही थी। वह भारत आ चुके हैं और विशेष अदालत ने उन्हें 6 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस मामले में प्रज्वल के पिता और जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना पर भी आरोप लगे थे और जेल जाने के बाद वह जमानत पर बाहर भी आ चुके हैं। उनके ऊपर लगे अपहरण के आरोपों पर जांच चल रही है।

बता दें कि एक महीने पहले कर्नाटक के हासन में उनके कथित कृत्यों के वीडियो सामने आने के बाद वो देश छोड़कर चले गए थे. आरोपों की जांच कर रही एसआईटी ने कहा कि पुलिसकर्मियों की एक टीम ने प्रज्वल रेवन्ना का बेंगलुरु पहुंचने पर हिरासत में ले लिया था.

शुक्रवार को मेडिकल जांच के बाद प्रज्वल रेवन्ना को बेंगलुरु की 42वीं एसीएमएम अदालत में पेश किया गया और हिरासत में लेने का अनुरोध किया गया. अदालत ने एसआईटी की याचिका स्वीकार कर ली और प्रज्वल रेवन्ना को छह जून तक तक के लिए एसआईटी की हिरासत में भेजने का आदेश दिया. एसपीपी अशोक नाइक ने एसआईटी की ओर से बहस की, जबकि अरुण नाइक ने प्रज्वल की ओर से दलील दी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next