एप डाउनलोड करें

मुंबई में भारी बारिश से भूस्खलन दीवार गिरने से चेंबूर-विक्रोली-भांडुप में कई मौत : जलभराव से जनजीवन प्रभावित

मुम्बई Published by: paliwalwani.com Updated Sun, 18 Jul 2021 12:27 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मुंबई. मुंबई और आसपास इलाकों में शनिवार रात भर लगातार बारिश होती रही. इस दौरान भूस्खलन की वजह से मुंबई के कई इलाकों में बड़ी दुर्घटना हो गई. चेंबूर के वाशी नाका के न्यू भारत नगर में भूस्खलन में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. एनडीआरएफ और बीएमसी के अनुसार रात करीब 1 : 00 बजे हुए भूस्खलन ने इलाके में चार से पांच झोपड़ियां गिरा दी. मौसम विभाग ने मुंबई में आज रेड अलर्ट जारी किया है. आज दिनभर जबरदस्त बारिश होने का अनुमान है. कई इलाकों में रहावासियों की जनजीवन काफी प्रभावित हुआ. ठाणे, पालघर और रायगड में भी आज बारिश का जबरदस्त कहर दिख रहा है. मुंबई के कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया है. रातभर लोग घर से पानी बाहर निकालने में जुटे रहे.

विक्रोली म 5 और चेंबूर में दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत

चेंबूर में एनडीआरएफ इंस्पेक्टर राहुल रघुवंश ने बताया कि हमें सुबह 5 : 00 बजे सूचना मिली थी, उसके बाद मौके पर पहुंचकर हमने 2 शव निकाले. 10 शव यहां के लोगों ने पहले निकाले थे. लोगों के हिसाब से अभी भी 7 से 8 और लोग मलबे में फंसे हुए हैं. ऑपरेशन करीब 3 से 4 घंटे और चलने की संभावना हैं. विक्रोली में इमारत ढहने की घटना पर डीसीपी प्रशांत कदम ने बताया कि अब तक 5 शव बरामद हुए हैं और एक घायल लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी भी 5 से 6 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

चेंबूर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई

चेंबूर में दीवार गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई. ये जानकारी मुंबई के राजावाड़ी अस्पताल ने दी है. मुंबई में दीवार गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये की घोषणा हो सकती हैं. वही पीएम श्री नरेन्द्र मोदी ने मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से लोगों की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्दी स्वस्थ हो जाएं. मुंबई में दीवार गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे. घायलों को 50-50 हजार दिए जाएंगे.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next