एप डाउनलोड करें

गैंबलिंग एक्ट पर सियासत गर्म : दिग्विजय का सवाल- ’दतिया और कटनी में कौन करवा रहा सट्टेबाजी?

मध्य प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Thu, 20 Apr 2023 01:01 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल :

चुनावी साल में बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर हमला करने का मौका नहीं छोड़ रही हैं. अब मध्य प्रदेश गैंबलिंग एक्ट 2023 पर कांग्रेस ने मोर्चा संभाल लिया है. ऑनलाइन गैंबलिंग के खिलाफ सख्त कानून पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एलान पर प्रतिक्रिया दी है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पूछा है कि कटनी और दतिया में कौन बैटिंग करवा रहा है?

बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि मध्य प्रदेश में डेढ़ सौ साल पुराना जुआ अधिनियम बदलकर नया गैंबलिंग एक्ट 2023 लागू किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद कांग्रेस ने एक के बाद एक सवाल दागना शुरू कर दिए.

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जब तक आईपीएल के मैच चल रहे थे उस समय शिवराज सरकार ने ऑनलाइन गैंबलिंग पर कोई शिकंजा नहीं कसा. अब एक बार फिर जुमलेबाजी की जा रही है. उन्होंने आगे लिखा है कि न तो जुआ, सट्टा रोकने के लिए कोई एक्ट लाया जाएगा और न कर्रवाई की जाएगी. दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बड़ा सवाल पूछ लिया.

उन्होंने कहा है कि कटनी और दतिया में कौन बैटिंग कर रहा है? इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जानकारी हासिल करना चाहिए. उन्होंने आगे लिखा है कि कटनी एसपी के पास गुजरात पुलिस का एक पत्र पहुंचा है. इस पत्र की जानकारी से स्पष्ट हो जाएगा कि कौन बैटिंग करवा रहा है?

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कटनी का नाम लेते हुए ट्वीट किया है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कटनी और दतिया पर निशाना साधा है. दरअसल कटनी में कई बार ऑनलाइन सट्टा पकड़ा जा चुका है और इसके तार मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के कई इलाकों से जुड़े होने की पुष्टि भी हो चुकी है. इसी के चलते पूर्व मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने कटनी का नाम ऑनलाइन गैंबलिंग के मामले से जोड़ा है. हालांकि दतिया से मध्य प्रदेश के गृहमंत्री आते हैं. इसलिए दतिया के नाम का भी उल्लेख किया है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next