एप डाउनलोड करें

LPG Gas Cylinder : यहां पर सिर्फ 450 रुपये में मिल रहा गैस सिलेंडर, फटाफट जानें कैसे करना है अप्लाई

मध्य प्रदेश Published by: Pushplata Updated Tue, 19 Sep 2023 10:32 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

देशभर में बढ़ती महंगाई के बीच में केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती कर दी है. अब आपके पास में सिर्फ 450 रुपये में गैस सिलेंडर पाने का मौका है. राज्य सरकार की तरफ से इसका फायदा दिया जा रहा है. 

15 सितंबर में सस्ते में बुक हो जाएगा सिलेंडर

एमपी सरकार की तरफ से सस्ते में गैस सिलेंडर बुक करने का मौका दिया जा रहा है. इस योजना को सरकार की तरफ से 1 सितंबर को शुरू किया गया था. 

किन लोगों को मिलेगा 450 रुपये में गैस सिलेंडर

मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक,  कम कीमत पर रसोई गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना के लाभार्थी, एलपीजी कनेक्शन वाली महिलाएं और लाडली बहना योजना की लाभार्थियों को रसोई का सिलिंडर केवल 450 रुपये में मिलेगा.

राज्य कैबिनेट में दी मंजूरी

राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस बारे में जानकारी दी थी.  पीएम नरेंद्र मोदी की केंद्रीय कैबिनेट द्वारा एलपीजी रसोई सिलेंडर की कीमत 200 रुपये कम करने की घोषणा के दो दिन बाद शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली एमपी कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

केंद्र सरकार ने घटाए 200 रुपये

बता दें केंद्र सरकार ने हाल ही में गैस सिलेंडर पर 200 रुपये कम कर दिए हैं. पहले देशभर में गैस सिलेंडर की कीमतें 1100 रुपये के करीब थी. वहीं, अब आपको यही सिलेंडर 900 रुपये के करीब का मिल रहा है. 

लाडली बहन योजना में करना होगा अप्लाई

आपको बता दें सिर्फ 450 रुपये रसोई गैस सिलिंडर पाने के लिए आवेदकों को लाडली बहना योजना के तहत आवेदन करना होगा. 

कहां से कर सकते हैं अप्लाई

बता दें लाडली बहना योजना के आवदेन ग्राम पंचायत कार्यालय, आंगनबाड़ी कार्यालय या कैंप कार्यालय में भरे गए थे. उसी तरह से सस्ती दर पर सिलेंडर पाने के लिए आवेदन करना होगा. 

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next