एप डाउनलोड करें

आयकर विभाग के छापे में 10 करोड़ की नगदी सहित 150 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त

मध्य प्रदेश Published by: paliwalwani Updated Thu, 23 May 2024 01:33 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी जिले में गुरुवार सुबह से शुरू हुआ आयकर विभाग का छापे मार कार्रवाई अभी भी जारी है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की भोपाल और जबलपुर से आई 100 से अधिक अधिकारियों की टीम ने जिले के कई बड़े व्यापारियों के घरों और ठिकानों पर दबिश दी है। इनमें से सबसे बड़ा नाम है अनिल इंडस्ट्रीज, जिसके तीन भाइयों के घरों और दफ्तरों पर छापा मारा गया है। इसके अलावा दुबई समेत अन्य देशों में संपत्ति होने का भी पता चला है।

विभागीय अधिकारियों ने इस संबंध में कोई भी बात करने से इन्कार कर दिया। पुलिस के पहरे में अनिल केवलानी के दाल मिल, मैदा मिल सहित उनके पांचों बंगलों में आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी रही। दूसरी ओर उद्योगपति मनीष गई की मिल वर्मा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कार्यालय और माधव नगर गेट स्थित आवास में आयकर विभाग की जांच जारी रही।

कार्रवाई के दौरान अनिल केवलानी की दुबई में भी संपत्ति होने के दस्तावेज मिले हैं। केवलानी के भाई के शेयर मार्केट के तार भी देश भर में जुड़े होने की जांच भी अधिकारी कर रहे हैं। बता दें कि गुरुवार की सुबह अनिल केवलानी और मनीष गेई के संस्थानों पर रायपुर, ग्वालियर, इंदौर, भोपाल और जबलपुर की टीम ने छापा मारा था।

मध्यप्रदेश के कटनी जिले में चार दिनों से चल रही आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई में अधिकारियों के हाथ 150 करोड़ रुपये से अधिक का खजाना लगा है। इसमें नकदी, सोना-चांदी, शेयर मार्किट के दस्तावेज सहित कई बेनामी संपत्ति के कागजात शामिल है, जो देश सहित विदेशों में खरीदी गई है।

कटनी के कारोबारियों में अनिल केवलानी और मनीष गेई के घर, ऑफिस, मील, होटल, मॉल सहित अन्य ठिकानों में आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने दबिश दी थी। सूत्रों के मुताबिक, कटनी में चल रही कार्रवाई का संबंध पंजाब के किसी बड़े संस्था से जोड़कर देखा जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग द्वारा एमपी के कटनी जिले में यह कार्रवाई टैक्स चोरी की आशंकाओं के चलते की गई है। विभाग को अंदेशा है कि इन व्यापारियों ने मिलकर करोड़ों रुपये का टैक्स नहीं चुकाया है। 50 से अधिक लग्जरी कारों में सवार इन अधिकारियों ने अनिल इंडस्ट्रीज सहित कई प्रतिष्ठित फर्मों पर छापा मारा।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next