एप डाउनलोड करें

इस सरकारी बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को दिया नए साल का तोहफा, FD पर मिलेगा 7.5% ब्याज, जाने डिटेल्स

निवेश Published by: Pushplata Updated Wed, 03 Jan 2024 10:48 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

सरकारी क्षेत्र के एक और बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को नए साल पर खास तोहफा दिया है. बैंक ने ग्राहकों के लिए खास एफडी स्कीम निकाली है, जिसका नाम Super Special Fixed Deposit है. इस स्पेशल एफडी स्कीम की सबसे खास बात इस पर मिलने वाला ब्याज है.

बैंक ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस सुपर स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.50की दर से ब्याज मिलेगा. इस FD की मैच्योरिटी अवधि 175 दिन की होगी. बैंक ने इस खास एफडी स्कीम को 1 जनवरी 2023 से लागू कर दिया है.

बैंक ने बताया कि ये एफडी स्कीम उसके ग्राहकों और आम लोगों के लिए है. 7.50का यह ब्याज 2 करोड़ रुपए से ज्यादा और 50 करोड़ रुपए से कम ब्याज पर मिलेगा. आमतौर पर हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्स (HNIs) और कॉरपोरेट के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होगा.

आमतौर पर HNIs और कॉरपोरेट अपने सरप्लस फंड्स को छोटी अवधि के लिए FD स्कीम्स में रखते हैं. 175 दिन या ऐसी ही छोटी अवधि की दूसरे स्कीम्स के मुकाबले यह ब्याज बेहद आकर्षक है. बैंक ने बताया कि ये खास एफडी स्कीम सीमित समय के लिए है.

पिछले हफ्ते दो और सरकारी बैंक- SBI और Bank of Baroda ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी का एलान किया है. SBI ने 2 करोड़ रुपए तक की FD स्कीम पर 50 बेसिस प्वॉइंट तक की बढ़ोतरी की है. वहीं, Bank of Baroda ने 2 करोड़ रुपए तक की अलग-अलग अवधि वाले FD पर ब्याज दरों में 10 से लेकर 125 बेसिस प्वॉइंट तक की बढ़ोतरी की है. नई दरें दोनों बैंकों ने लागू कर दिए हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next