एप डाउनलोड करें

Share Investment Tips : आपके बजट में सस्ता शेयर करेगा कमाल, अनिल सिंघवी ने 1-2 साल के लिए इस स्टॉक पर जताया भरोसा

निवेश Published by: Pushplata Updated Thu, 25 Jan 2024 11:13 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Share Market : बजट से पहले शेयर बाजार में तगड़ा करेक्शन देखने को मिल रहा है. मार्केट की गिरावट में क्वालिटी शेयरों में एक्शन है. खासकर नतीजों वाले शेयर फोकस में हैं. ऐसा ही एक शेयर Indus Tower है, जोकि बिजनेस ग्रोथ आउटलुक और अच्छे दिसंबर नतीजों के चलते फोकस में है. मार्केट गुरु अनिल सिंघवी ने शेयर को लॉन्ग टर्म के लिए पिक किया है. शेयर में खरीदारी के बड़े ट्रिगर्स और टारगेट दिए हैं.

आकर्षक वैल्युएशंस पर स्टॉक 

Indus Tower का शेयर 218 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा है. मार्केट गुरु अनिल सिंघवी ने कहा कि शेयर बेहद आकर्षक वैल्युएशंस पर ट्रेड कर रहा है. FY25 EV/EBITDA के 4x पर शेयर कारोबार कर रहा है. उन्होंने कहा कि कैश फ्लो में सुधार आ रहा है. इसका फायदा डिविडेंड के रूप में मिलेगा. FY23 में कंपनी ने डिविडेंड नहीं दिया, लेकिन FY25-26 के लिए डिविडेंड की उम्मीद है. 

आगे डिविडेंड यील्ड बढ़ने का अनुमान

अनिल सिंघवी ने कहा कि FY25-FY26 में 6-8 फीसदी डिविडेंड यील्ड का अनुमान है. क्योंकि कैश फ्लो मजबूत है. दिसंबर तिमाही में 163 करोड़ रुपए का कैश फ्लो रहा. क्योंकि Doubtful Debts में रिकवरी देखने को मिली. कर्ज मार्च 2023 में 5300 करोड़ रुपए रहा, जोकि दिसंबर तिमाही में घटकर 64 करोड़ रुपए हो गया है. वोडाफोन आइडिया की ओर से अभी रेगुलर मंथली पेमेंट भी आ रहा है. यानी पुराने कर्ज खत्म हो गए. 

हर गिरावट पर करें SIP

एक्सचेंज फाइलिंग में Indus Tower ने बताया कि Q3 में रिकॉर्ड टावर एडिशन हुए, जिसके तहत 7563 टावर लगाए. ऐसे में शेयर मौजूदा लेवल से एक्शन दिखाने के लिए तैयार है. अनिल सिंघवी ने कहा कि Indus Tower में हर 7की गिरावट में SIP करें. शेयर पर 1 से 2 साल के लिए 275, 300 और 360 रुपए का अपसाइड टारगेट हैं.

 

शेयर बाजार जोखिमों के अधीन के कृपया अपना अपना निर्णय सूझबूझ से ले.. यह लेख केवल जानकारी मात्र है   

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next