एप डाउनलोड करें

LIC Popular Policy: LIC की इस जबरदस्त पॉलिसी का कहर, लोगों को दे रही 1 लाख रुपये की पेंशन, जानें डिटेल

निवेश Published by: Pushplata Updated Mon, 11 Sep 2023 10:13 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली : एलआईसी देश की नवंर वन बीमा कंपनी में से एक है। इस कंपनी के पास एक से बढ़कर एक पॉलिसी हैं। जिसमें रिटायरमेंट प्लान काफी पॉपुलर हैं। इन सभी रिटायरमेंट प्लान को फाइनेंशियल सेफ्टी को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। दरअसल हम एलआईसी की न्यू जीवन शांति प्लान के बारे में बात कर रहे हैं। ये एक सिंगल प्रीमियम प्लान है। इस स्कीम में एक बार निवेश करने पर आपको सालाना 50 हजार रुपये की पेंशन प्राप्त होती है। चलिए इस पॉलिसी के बारे में डिटेल से जानते हैं।

आज के समय हर कोई अपने सुनहरे भविष्य के लिए एलआईसी पॉलिसी खरीदना चाहता है। जिससे कि आने वाले वक्त में किसी भी आर्थिक समस्या से सामना न करना पड़े। ऐसे में एलआईसी की न्यू जीवन शांति पॉलिसी आपके बेहद काम आती है। ये पॉलिसी रिटायरमेंट के सम आपको रेगुलर पेंशन का लाभ देती है। इसमें किए गए निवेश के बाद आपको जिंदगीभर पेंशन का लाभ मिलता रहता है।

जानें कौन ले सकता है एलआईसी की ये पॉलिसी

जानकारी के लिए बता दें एलआईसी की ये पॉलिसी खरीदने के लिए आपकी आयु 30 साल से 79 साल तय की गई है। बहराल इस प्लान में कोई रिस्क कवर नहीं मिलता है। इसके बावजूद ये पॉलिसी काफी पॉपुलर है। इस प्लान को खरीदने के लिए कंपनी की ओर से आपको 2 तरह के ऑप्शन दिए जाते हैं। जिसमें पहले डेफर्ड एन्युटी फॉर सिंगल लाइफ और दूसरा डेफर्ड फॉर जॉइंट लाइफ प्लान नाम से जाना जाता है। वहीं आप अपनी मर्जी के मुताबिक सिंगल प्लान में भी निवेश कर सकते हैं।

LIC की ये पॉलिसी देती है 1 लाख रुपये की पेंशन

आपको बता दें जब आप एलआईसी की ये पॉलिसी खरीदते हैं तो उसकी पेंशन की रकम को फिक्स कर सकते हैं। इसमें तय की गई सीमा के भीतर LIC पेंशन का लाभ मिलने लगेगा। इस पॉलिसी में आपको शानदार ब्याज भी मिलता है। इस प्लान में कोई भी 55 साल का शख्स 11 लाख रुपये तक का फंड जमा कर सकता है। इसमें 5 सालों के लिए निवेश कर सकते हैं।

बता दें इस पॉलिसी में सालाना 1 लाख रुपये की पेंशन प्राप्त होती है। वहीं छमाही आधार पर 49,911 रुपये मिलते है। इस पॉलिसी को कभी भी सरेंडर कर सकते हैं ये प्रावधान दिया गया है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next