एप डाउनलोड करें

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X अकाउंट हैक

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Thu, 19 Sep 2024 08:10 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

अब विजयवर्गीय का अकाउंट हुआ हैक...

इंदौर. मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X अकाउंट हैक हो गया। बता दें कि न सिर्फ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बल्कि हॉकी इंडिया का भी एक्स अकाउंट हैकर्स का शिकार बना.

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X अकाउंट हैक कर लिया गया है. इसके साथ ही हॉकी इंडिया का अकाउंट भी हैकर्स द्वारा हैक कर लिया गया है. दरअसल हैकर्स ने इन दोनों ही अकाउंट्स से एक पोस्ट साझा किया है, जिसमें उन्होंने यह दावा किया है कि वे इन अकाउंट्स को हैक करके लाभ कमाते हैं.

दरअसल इस घटना ने एक बार फिर साइबर सुरक्षा के मुद्दे को गंभीरता से ध्यान देने पर मजबूर किया है. जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि हाई प्रोफाइल व्यक्तियों के अकाउंट को हैक कर लिया गया है, ऐसे में आम लोगों के साथ भी फ्रॉड आसानी से हो सकते हैं.

अकाउंट हैक कर हैकर ने क्रिप्टोकरेंसी का प्रचार भी कर दिया

सोशल मीडिया पर सुरक्षा को लेकर पुलिस के ''साइबर सैनिक'' लाख दावे करें, लेकिन हकीकत यह है कि बड़े पुलिसिया-प्रशासनिक अफसरों से लेकर नेताओं तक के सोशल मीडिया अकाउंट समय-समय पर हैक किए जाते रहे हैं... इसी कड़ी में अब इंदौर के एक नम्बरी विधायक और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का सोशल मीडिया एक्स अकाउंट हैक कर लिया गया... उक्त अकाउंट हैक कर हैकर ने क्रिप्टोकरेंसी का प्रचार भी कर दिया... मजे की बात यह है कि खुद विजयवर्गीय को भी इसकी सूचना नहीं थी, क्योंकि वे महामहिम की ''आवभगत'' में जुटे थे... लोगों ने जब अकाउंट हैक होने की सूचना व्हाट्सएप ग्रुप व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की, तब जाकर उन्हें इसका पता चला और उन्होंने तत्काल इसकी शिकायत की, जिसके बाद तुरंत ही उनका अकाउंट रिस्टोर हुआ... बताते हैं कि विजयवर्गीय के अलावा हॉकी इंडिया संगठन से जुड़े कई लोगों का अकाउंट भी इस तरह से हैक किया गया था और उस पर क्रिप्टोकरेंसी की लिंक पोस्ट कर प्रचार किया गया..!

हॉकी इंडिया के X अकाउंट को भी बनाया निशाना

बता दें कि मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X अकाउंट हाई-प्रोफाइल होने के कारण उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं, जिससे इस अकाउंट के हैक होने की खबर तेजी से चारो और फैल गई. वहीं आईटी टीम को इस घटना की जानकारी मिल जाने के बाद तत्परता से कार्रवाई करते हुए अकाउंट को रिकवर किया गया और उसे सुरक्षित कर दिया. वहीं इसी तरह, हैकर्स द्वारा हॉकी इंडिया के X अकाउंट को भी निशाना बनाया गया.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next