एप डाउनलोड करें

indore News : सर्व मराठीभाषी संघ आज छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती पर निकलेगा भव्य शोभायात्रा

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Sun, 18 Feb 2024 11:07 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

श्री स्वर ध्वज-पथक की विशेष प्रस्तुति होगी आकर्षण का केंद्र 

महापुरुष और वीरांगनाओं की वेशभूषा में शामिल होंगे

इंदौर : सर्व मराठीभाषी संघ आज राष्ट्र गौरव छत्रपति शिवाजी महाराज की 394वीं जयंती मनाएगा. पिछले करीब 30 साल से सर्व मराठीभाषी संघ इस अवसर पर भव्य शोभायात्रा का आयोजन कर रहा है. आज सुबह 8.00 बजे यह यात्रा तीन पुलिया स्थित नवनिर्मित राजमाता जिजाऊ चौराहा से शुरू होकर शिवाजी प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ समाप्त होगी.

हर साल की तरह ही इस साल भी यात्रा को भव्य स्वरूप दिया गया है. यात्रा में बड़ी संख्या में मराठीभाषी शामिल रहेंगे, जो महापुरुष और वीरांगनाओं की वेशभूषा में होंगे. युवा हाथों में भगवा ध्वज होंगे. वहीं जय शिवाजी-जय भवानी३के नारे भी गूंजेंगे.

महामंडलेश्वर उत्तम स्वामी महाराज और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के मार्गदर्शन में इस शोभायात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इसमें महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक रमेश मेंदोला, विधायक गोलू शुक्ला और पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय शामिल भी होंगे. 

सर्व मराठीभाषी संघ अध्यक्ष स्वाति युवराज काशिद ने बताया कि हम आज भी छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन से प्रेरणा लेते हैं. वे उच्चकोटि के प्रशासक थे. उनके संघर्ष और साहस को कभी भुलाया नहीं जा सकता. उनकी जयंती मनाना हमारे लिए गर्व की बात है. विशेष आकर्षण श्री स्वर ध्वज-पथक होगा, जिसके 50 से अधिक वादक ढोल-ताशे और हाथों में भगवा ध्वज लिए विशेष प्रस्तुति देंगे. इनका मुख्य उद्देश्य मराठी संस्कृति को उत्कृष्ट बनाना है. साथ ही आने वाली भावी पीढिय़ों में अनुशासन, संस्कार, समाज को लेकर रुचि और अन्य समाज हितैषी भावनाओं का सृजन करना भी है.

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next