एप डाउनलोड करें

indore news : चमेलीदेवी अग्रवाल रेडक्रॉस सेंटर पर मात्र 10 रु. में विशेषज्ञ डॉक्टर्स की सेवाएं

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil paliwal Updated Sat, 22 Apr 2023 09:47 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

पेट की सोनोग्राफी मात्र 350 रु.में – छाती का एक्स-रे 69 रु. में – दवाइयों पर भी 70 प्रतिशत तक की छूट

इंदौर :

भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी एवं छावनी हाट मैदान स्थित चमेलीदेवी अग्रवाल रेडक्रॉस डायग्नोसिस सेंटर एंड ब्लड बैंक पर जिला प्रशासन के सहयोग से मात्र 10 रु. परामर्श शुल्क में सभी तरह के विशेषज्ञ डाक्टर्स से संपर्क कर अपनी बीमारी के निदान के लिए अनूठी पहल शुरू की है। अपर कलेक्टर डॉ. अभय बेड़ेकर एवं डॉ. आर.के. गौड़ ने पालीवाल वाणी को बताया कि यहां महिला रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, मेडिसीन विशेषज्ञ के अलावा हृदय रोग विशेषज्ञ की सेवाएं भी न्यूनतम शुल्क पर उपलब्ध कराई जा रही है। प्रतिदिन सैकड़ों मरीज यहां आकर इस सुविधा का लाभ उठा रहे हैं।

शहर में संभवतः इससे सस्ती दरों पर किसी अन्य अस्पताल में इतनी सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी। सोनोग्राफी के लिए भी यहां मात्र 350 रुपए में पेट की सोनोग्राफी कराई जा सकती है। इस केन्द्र पर सभी प्रकार की अत्याधुनिक मशीनों से सोनेग्राफी की जा रही है, वह भी अत्यंत न्यूनतम शुल्क पर। डॉक्टर्स की फीस भी मात्र 10 रु. रखी गई है, ताकि आम आदमी इनका लाभ उठा सके। यहां प्रतिदिन सुबह 8 से रात 8 बजे तक सभी प्रकार की सेवाएं नाममात्र शुल्क पर दी जा रही है।

छाती का एक्स-रे भी यहां मात्र 69 रु. में किया जा रहा है। रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित मेडिकल स्टोर पर 10 से 70 प्रतिशत तक की छूट भी दी जा रही है। खून की सभी तरह की जांच के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों से सेम्पल कलेक्शन की निःशुल्क सुविधा भी यहां उपलब्ध कराई जा रही है।

सोशल मीडिया फोटो 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next