एप डाउनलोड करें

Indore news : नवनिर्मित भंवरकुआं, संत सेवालाल, खजराना तथा लवकुश फ्लाईओवर का लोकार्पण

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Tue, 15 Oct 2024 12:29 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

इंदौर. मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को इंदौर वासियों को बड़ी खुशखबरी दी है. सीएम ने चार फ्लाईओवर की सौगात देकर शहरवासियों को जाम से राहत दिलाने का काम किया. फ्लाईओवर के लोकार्पण से यातायात की व्यवस्था में सुधार की उम्मीद बढ़ गई है.  इंदौर में बनाए गए चार नए फ्लाईओवर ब्रिज में लव कुश चौराहा, फूटी कोठी चौराहा, खजराना चौराहा और भंवरकुआं चौराहा पर स्थित फ्लाईओवर ब्रिज शामिल हैं.  ये ब्रिज इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा तैयार किए गए.

इसके अंतर्गत फूटी कोठी चौराहे और भंवरकुआं चौराहा पूरी तरह से बनकर तैयार है, जिसका लोकार्पण मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा किया गया. वहीं, खजराना और लव कुश चौराहे की भी एक भुजा का लोकार्पण मुख्यमंत्री के द्वारा किया गया.

आज विकास की शुरुआत हुई है, और सच्चे अर्थों में इंदौर में इसकी जरूरत थी. हालांकि, कुछ कारणों की वजह से देरी हुई, लेकिन मैं मानकर चलता हूं कि एक नया सवेरा आया है. हो सकता है, ब्रिज की चार भुजा निकलती हो. अगर दो भुजा का कार्य अभी भी चालू है, तो कोई बात नहीं, लेकिन जनता के परेशानी को हल करना यह प्राथमिकता है. फिलहाल जितना कार्य हुआ है, उतना जनता के लिए खोल देना चाहिए, बाकी काम होता रहेगा. 

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने सीवर के सुधार पर कहा कि कुछ दिनों में 400 करोड़ की लागत से यहां सीवर सुधार कार्य की शुरुआत होगी. बारिश में हर वर्ष सड़कों पर पानी भरने की शिकायत से बहुत जल्द आराम मिलेगा.इंदौर में यातायात की जितनी भी शिकायतें है, आने वाले वर्षों में उन सब से आराम मिलेगा. भले ही 25, 30 या 35 ब्रिज भी क्यों न बनाना पड़े.

समृद्धि के पथ पर गतिमान मध्यप्रदेश! 

लोकमाता देवी अहिल्याबाई के सुशासन की साक्षी नगरी इंदौर में आज ₹221.54 करोड़ की लागत से नवनिर्मित भंवरकुआं, संत सेवालाल, खजराना तथा लवकुश फ्लाईओवर का लोकार्पण किया। 

नागरिकों के सुगम आवागमन की सुविधा हेतु निर्मित सभी फ्लाईओवर मालवा क्षेत्र के स्वर्णिम भविष्य की यात्रा में मील का पत्थर सिद्ध होंगे। 

इंदौर वासियों को बधाई!

Dr Mohan Yadav

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next