एप डाउनलोड करें

indore news : आरडीएसएस के ग्रिडों का निर्माण समय पर पूर्ण किया जाए : एमडी श्री अमित तोमर

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Wed, 31 Jan 2024 01:46 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

इंदौर :

मप्र पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने मंगलवार को देवास का दौरा किया। उन्होंने सर्किट हाउस में जिले के प्रमुख बिजली अधिकारियों एवं रिवेम्प्ड डिस्ट्रिब्यूशन सेक्टर स्कीम (आरडीएसएस) के तहत जिले में बनने वाले ग्रिडों के कार्यों की प्रगति की गहन समीक्षा भी की।

इसमें बताया गया कि जिले के राबड़िया और खूंटखेड़ा में आरडीएसएस के तहत 33/11 केवी के 5 एवीए क्षमता के ग्रिड बनकर तैयार हो चुके है, इनसे बिजली प्रदाय भी जारी है। श्री तोमर ने अन्य चार ग्रिड गोदना, सिवड़िया, देवला, शेरगुन में ग्रिड के निर्माण समय पर करने के लिए संबंधित एजेंसी के पदाधिकारियों को दिए।आरडीएसएस के तहत ग्रिडों के शत प्रतिशत कार्य होने से जिले की बिजली वितरण क्षमता में 30 मैगावाट का विस्तार हो जाएगा।

प्रबंध निदेशक ने जिले की बिजली आपूर्ति की समीक्षा की, गुणवत्तापूर्ण आपूर्ति के साथ ही ट्रिपिंग में व्यापक स्तर पर कमी के लिए योजना पर कार्य करने को कहा। उन्होंने राजस्व संग्रहण समय पर करने, ऊर्जस एप, पोर्टल, 1912, स्थानीय जोन वितरण केंद्र इत्यादि पर आने वाली शिकायतों के समय पर समाधान के लिए जेई, एई, डीई और एसई को ध्यान देने को कहा। श्री तोमर ने मैंटेनेंस गुणवत्ता से करने के निर्देश दिए, ताकि ट्रांसफार्मर का फेल रेट में कमी लाई जा सके।

इस अवसर पर इस अवसर पर उज्जैन के मुख्य अभियंता श्री रवि मिश्रा, देवास के अधीक्षण अभियंता श्री आरसी जैन, कार्यपालन अभियंता सर्वश्री दधीचि रेवड़िया, आनंद अहिरवार, मो. अनस सिद्धिकी, विनीत ठाकुर आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next