एप डाउनलोड करें

कोरोना से कई देशों में फिर बिगड़ने लगे हालात : रूस में 24 घंटे में मिले 40 हजार से ज्यादा केस : यूरोपीय देशों में रूस की स्थिति बेहद खराब

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Sat, 30 Oct 2021 01:23 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

रूस  : दुनियाभर में कोरोना corona का प्रकोप तेज होने के कारण हालात बिगड़ने लगे हैं. रूस ने राजधानी मॉस्को moscow को ग्यारह दिन के लिए बंद कर दिया है. चीन ने वायरस virus को रोकने के लिए युद्ध जैसी तैयारी शुरू कर दी है वहीं न्यूजीलैंड New Zealand के दक्षिणी द्वीप में एक साल बाद पहला केस सामने आने के बाद सरकार के हाथ-पांव फूल गए हैं. जर्मनी Germany में प्रतिबंध लागू करने की तैयारी है. रूस की सरकार ने बताया कि बृहस्पतिवार को रिकॉर्ड 40,096 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं 1159 लोगों की मौत हुई है. यूरोपीय देशों में रूस में स्थिति इस वक्त बेहद खराब है. यहां अब तक 2,35,057 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं चीन ने उत्तर पूर्वी शहरों में पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं. चीन में बुधवार को 23 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है.

  • हेलोंगजियांग प्रांत में बंदी की मांग

चीन का उत्तर पूर्वी हेलोंगजियांग प्रांत जो रूस और हेहे शहर की सीमा से जुड़ा है. वहां महामारी बेकाबू हो गई है। यहां के लोगों का कहना है कि यहां शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के संपर्क को भी काट दिया जाए जिससे वायरस न फैल पाए.

  • जर्मनी : अप्रैल के बाद सबसे अधिक मरीज

जर्मनी में हालात चिंताजनक बनने लगे हैं. यहां अप्रैैल के बाद सबसे अधिक मामले आए हैं. बीते दो सप्ताह की तुलना में भी बृहस्पतिवार को संक्रमण के रिकॉर्ड 28 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं.

  • फ्रांस : संक्रमण दर में 16 फीसदी की बढ़ोतरी

फ्रांस में संक्रमण दर 16 फीसदी बढ़ी है जो खतरे का इशारा है. फ्रांस में पिछले सात दिनों में रोजाना औसतन 5256 मामले सामने आ रहे हैं. सरकार हेल्थ पास को अनिवार्य करने की योजना बना रही है.

  • न्यूजीलैंड : दक्षिणी द्वीप में एक साल बाद पहला केस

न्यूजीलैंड में फिर वायरस दस्तक दे चुका है। न्यूजीलैंड के दक्षिणी द्वीप में एक साल बाद पहला मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है.

  • ब्रिटेन : 43 हजार से ज्यादा संक्रमित, 207 की मौत

ब्रिटेन में अब भी हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. बुधवार को यहां 43,941 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है वहीं 207 मौत हुई। अस्पतालों में अभी भी 8801 मरीज भर्ती हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next