एप डाउनलोड करें

ब्रिटिश के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक बोले. भरोसा जीता जाता है, और मैंने आपका भरोसा जीता है

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Wed, 26 Oct 2022 01:06 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

ब्रिटेन में किंग चार्ल्स-III द्वारा ऋषि सुनक को ब्रिटिश का नया प्रधानमंत्री घोषित किए जाने के बाद ऋषि सुनक 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर पहुंचे. ऋषि सुनक किंग चार्ल्स-III द्वारा सरकार बनाने के लिए कहे जाने के बाद ब्रिटिश के प्रधानमंत्री बने हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ब्रिटेन के मनोनीत प्रधानमंत्री ऋषि सुनक किंग चार्ल्स- III से मिलने के लिए बकिंघम पैलेस पहुंचे। किंग चार्ल्स-III द्वारा ऋषि सुनक को ब्रिटिश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया है.

ब्रिटिश का नया प्रधानमंत्री नियुक्त होने के बाद ऋषि सुनक ने कहा कि मैं अपनी पार्टी का नेता चुना गया हूं, मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं उसी मानवता के साथ काम करूंगा और आपके और आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर भविष्य निर्माण करने पर कार्य करूंगा. मैं अपने देश को न सिर्फ शब्दों से बल्कि गतिविधियों के साथ एकजुट करूंगा. इस समर्थन का मैं पूरी इमानदारी के साथ निर्वहन करते हुए आपके लिए कार्य करूंगा. भरोसा जीता जाता है और मैंने आपका भरोसा जीता है. मेरी सरकार ऐसी अर्थव्यवस्था का निर्माण करेगी जो ब्रेक्सिट के अवसरों का अधिकतम लाभ उठाए. यह बात ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर कही.

"इस समर्थन का मैं पूरी इमानदारी के साथ निर्वहन करते हुए आपके लिए कार्य करूंगा। भरोसा जीता जाता है और मैंने आपका भरोसा जीता है: ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, 10 डाउनिंग स्ट्रीट"

(सोर्स: रॉयटर्स) pic.twitter.com/092RUclXzW

ANI_HindiNews (@AHindinews) October 25, 2022

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next