एप डाउनलोड करें

मध्यप्रदेश सीएम की बात से चिढ़ा पाकिस्तान!, मोहन यादव ने फिर दिया मुँह तोड़ जवाब, शिकायत करने पंहुचा संयुक्त राष्ट्र

देश-विदेश Published by: Pushplata Updated Wed, 24 Jan 2024 10:33 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कुछ दिन पहले अखंड भारत की बात की थी। यह बात उन्होंने बैरागढ़ में आयोजित सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ में की थी। इसकी गूंज पाकिस्तान में भी सुनाई दी। पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय से इससे चिढ़ गया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक्स पर राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की निंदा की है। साथ ही एमपी और यूपी सीएम का पाकिस्तान ने जिक्र किया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की चिट्ठी पर सीएम मोहन यादव ने तगड़ा जवाब दिया है।

पाकिस्तान की चिढ़ पर सीएम मोहन यादव ने आज तगड़ा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लाख आपत्ति जताए लेकिन हम सब जानते है कि सिंध से जो विस्थापित लोग आएं है, उसके पहले अखंड भारत ही था। मोहन यादव ने कहा कि ननकाना सहित कई स्थल हमारे अतीत में अखंड भारत के जो हिस्से रहे हैं... पंजाब सिंध, गुजरात ,मराठा आज भी हमारे राष्ट्र गान में है। हम सिंध को अलग कैसे छोड़ सकते है।

एमपी सीएम मोहन यादव ने कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर में भगवान रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हुई है। हमारा सांस्कृतिक अखंड भारत का जो सपना हजारों हजार साल से रहा है। किसी के आपत्ति करने से बात समाप्त नहीं हो जाएगी, वह अपनी जगह स्थाई रहेगी।

पाकिस्तान ने कहा

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के ऑफिसियल हैंडल से यह कहा गया कि भारत में बढ़ता हिंदुत्व विचारधारा धार्मिक सद्भाव और क्षेत्रीय शांति के लिए गंभीर खतरा है। भारत को दो प्रमुख राज्यों, यूपी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने बाबरी मस्जिद के विध्वंस और राम मंदिर के उद्घाटन को पाक के कुछ हिस्सों को फिर से हासिल करने की दिशा में पहला कदम बताया है। पाकिस्तान ने आगे कहा कि भारत में बढ़ते ऐसे मामलों पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय संज्ञान ले। पाकिस्तान ने यह अपील संयुक्त राष्ट्र से भी की है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next