एप डाउनलोड करें

Flu Cases in Japan : कोरोना के बाद फ्लू से बेहाल जापान! 1 हफ्ते में 51 हजार से ज्यादा केस

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Tue, 14 Feb 2023 01:44 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

टोक्यो :

कोरोना वायरस (Coronavirus) की मार से अभी दुनिया उबर नहीं पाई है. कोविड-19 (Covid-19) की मार से अस्त व्यस्त हुई अर्थव्यवस्था किसी तरह पटरी पर आ रही है. लेकिन अब जापान के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई है.

जापान में अब फ्लू (Flu Cases in Japan) का कहर बरप रहा है. देश में फ्लू के मामले इस कदर बढ़ गए हैं कि ये महामारी की चेतावनी के स्तर तक पहुंच गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि 29 जनवरी को खत्म हुए सप्ताह में पूरे जापान में फ्लू के रोगियों की संख्या देश में महामारी की चेतावनी के स्तर पर पहुंच गई है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफेक्शियस डिजीज द्वारा जारी आंकड़ों के हवाले से बताया कि देश भर में हर चिकित्सा संस्थान में रोगियों की औसत संख्या 10.36 है, जो चेतावनी स्तर के 10 बेंचमार्क को पार कर गई. चेतावनी का स्तर आने वाले चार हफ्तों में महामारी के आने की आशंका का संकेत देता है.

एक हफ्ते में 51,000 से ज्यादा केस

आंकड़ों से पता चलता है कि जापान के सभी 47 प्रान्तों में लगभग 5,000 निगरानी वाले चिकित्सा संस्थानों ने नियमित रूप से सात दिनों की अवधि के दौरान कुल 51,000 से ज्यादा इन्फ्लूएंजा के मामलों की जानकारी दी है.

प्रान्त में प्रति-अस्पताल के मुताबिक ओकिनावा में 41.23 पर सबसे, इसके बाद फुकुई में 25.38, ओसाका में 24.34 और फुकुओका में 21.70 मरीजों की संख्या की जानकारी दी है.

(फाइल फोटो)

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next