एप डाउनलोड करें

Better.com : “आप इस कॉल पर हैं, तो आपको नौकरी से निकाला जाता है”, Zoom कॉल पर भारतीय मूल के CEO ने एक झटके में 900 कर्मियों को कर दिया फायर

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Wed, 08 Dec 2021 01:05 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

अमेरिका की एक कंपनी के भारतीय मूल के CEO ने जूम मीटिंग के जरिये आयोजित वेबिनार में 900 से अधिक कर्मचारियों को अचानक से नौकरी से हटा दिया। कर्मचारियों की संख्या कंपनी के कार्यबल का करीब नौ प्रतिशत है। उन्होंने बाजार दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता का हवाला देते हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला। समाचार चैनल सीएनएन के अनुसार जूम पर ‘ऑनलाइन बैठक’ के दौरान मकान मालिकों को आवास ऋण समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देने वाली बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ने अचानक से अपने नौ प्रतिशत कर्मचारियों को से निकाले जाने की घोषणा की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि गर्ग ने कर्मचारियों को से निकाले जाने के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता को कारण बताया। उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप इस वेबिनार में हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं जहां छंटनी की जा रही है…आपको तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटाया जा रहा है।’’ रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ने सूचित किया कि वेबिनार में वे 900 कर्मचारी शामिल थे, जिन्हें अवकाश शुरू होने से ठीक पहले नौकरी से हटा दिया गया। सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों को एचआर डिपार्टमेंट की ओर से ई-मेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाये जाने के बारे में जानकारी होगी।

कंपनी में सॉफ्ट बैंक का निवेश – कंपनी में छंटनी से पहले बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ने कहा कि, यह मेरे करियर में दूसरी बार है, जब मैं ऐसा फैसला ले रहा हूं। हालांकि मैं ऐसा करना नहीं चहता। पिछली बार मैंने ये काम किया था तो मैं पूरे दिन रोया था। आपको बता दें बेटर डॉट कॉम में जापान के सॉफ्ट बैंका का निवेश है। जिसकी वैल्यूएशन 7 अरब डॉलर है।

कर्मचारी ने शेयर किया मीटिंग का वीडियो – बेटर डॉट कॉम के एक कर्मचारी ने सोशल मीडिया पर मीटिंग की एक छोटी से क्लीप शेयर की है। इसमें उसने कहा कि, केवल 3 मिनट में हीं पिंक स्लिप दे दी गई। यानी उसकी छुट्‌टी कर दी गई। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग अपने कर्मचारियों को निकालने का फैसला कुछ इसी तरह करते हैं। इससे पहले भी वह एक बार कर्मचारियों को ऐसी ही नौकरी से निकाल चुके हैं।

वीडियो के मुताबिक, बॉस ने कर्मचारियों से कहा कि वे एक अनलकी ग्रुप का हिस्सा हैं। आप यही नहीं सुनने जा रहे हैं। अगर आप इस कॉल पर हैं तो आपको नौकरी से भी निकाला जा रहा है। यह तुरंत ही लागू होगा। गर्ग ने कर्मचारियों को चेतावनी देकर कहा कि वह एक बुरी खबर लेकर आए हैं। कोई अच्छी खबर नहीं लाए हैं उन्होंने कहा कि बाजार बदल गया है। जैसा कि आप सभी जानते हैं। हमें जिंदा रहने के लिए इसके साथ ही चलना होगा। हम उम्मीद करते हैं मिशन को आगे भी बढ़ाएंगे। डेली मेल के मुताबिक, गर्ग की मॉर्गेज कंपनी को पिछले हफ्ते ही 75 करोड़ डॉलर की नकदी मिली थी।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next