एप डाउनलोड करें

भारत से विदा होगी सीमा हैदर,पहले पति के तिकड़म के कारण छोड़ना पड़ सकता है इंडिया

दिल्ली Published by: Pushplata Updated Mon, 18 Dec 2023 10:05 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

पबजी से प्यार में पड़ी सीमा हैदर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ भारत आ पहुंची थीं. अब वह नोएडा में अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ रह रही हैं. सीमा को भारत आए लगभग 6 महीने गुजर गए हैं. उन्‍होंने सचिन से शादी कर ली है, लेकिन अब तक उन्‍हें भारतीय नागरिकता नहीं मिल सकी है. अब सीमा की नागरिकता को लेकर उनके वकील ने एपी सिंह ने बताया कि आखिर उन्हें नागरिकता मिलने में कहां दिक्कत आ रही है. सीमा के एडवोकेट एपी सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि भारतीय नागरिकता देने के लिए पाकिस्तान में सीमा के कुछ दस्तावेजों की जांच होनी है, लेकिन पाकिस्तान में उसका पहला पति गुलाम हैदर रोड़ा बन रहा है.

इस कारण सीमा को नागरिकता मिलने में देरी

मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक वकील एपी सिंह कहा कि गुलाम हैदर सीमा से अपनी शादी को बचाने के लिए राजनीतिक ताकत लगा रहा है. वकील का कहना है कि अब इस समस्या को लेकर वो इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में अपील करेंगे. वकील ने कहा कि सीमा को सारे दस्तावेज सही हैं, लेकिन पाकिस्तानी अथॉरिटी उनकी जांच कर भेजने में देरी कर रही है.

राजनीति में आने की अटकलें

गौरतलब है कि सीमा हैदर को भारतीय नागरिकता मिलने के बाद राजनीति में आने की भी अटकलें लगाई जा रही हैं. हाल ही में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय प्रवक्ता किशोर मासूम ने सीमा का पार्टी में शामिल करने की मंशा जताई थी. उन्होंने कहा था कि यदि सीमा के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिलता है और उन्हें भारत की नागरिकता मिल जाती है, तो उनको रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया उत्तरप्रदेश महिला विंग का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next