एप डाउनलोड करें

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल : हाईकोर्ट के फैसले का विरोध किया

दिल्ली Published by: paliwalwani Updated Wed, 10 Apr 2024 07:42 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

दिल्ली.

दिल्ली. शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार और तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले का विरोध किया है।

दरअसल, बीते मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की ईडी द्वारा गिरफ्तारी को लेकर दिए गए अपने फैसले में कहा था कि शराब घोटाले  में गिरफ्तारी वैध है। केजरीवाल की गिरफ्तारी को अवैध नहीं ठहराया जा सकता। क्योंकि केजरीवाल को गिरफ्तार करने के ईडी के पास पर्याप्त कारण थे। गिरफ्तारी के साथ-साथ हाईकोर्ट ने केजरीवाल की ईडी रिमांड को भी सही ठहराया था।

सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई की मांग

बताया जा रहा है कि, CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की वैधता और दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को लेकर जो याचिका सुप्रीम कोर्ट में लगाई है। उस पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है। जानकारी मिल रही है, केजरीवाल की यह याचिका चीफ जस्टिस के समक्ष लगाई गई है। मालूम रहे कि, इससे पहले जब 21 मार्च को ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार किया था तो तब भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का रुख किया गया था।

हालांकि, उसी दिन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया था। जिसके बाद 22 मार्च 2024 को सुबह फिर याचिका लगाई गई। इसके बाद अचानक केजरीवाल ने अपनी याचिका वापस ले ली थी। केजरीवाल के वकील ने कहा था कि, निचली अदालत में रिमांड के विरोध में लड़ने के लिए हम याचिका वापस ले रहे हैं।

सौरभ भारद्वाज ने कहा- हमें राह मिलेगी

AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा- केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर अब जब हम सुप्रीम कोर्ट गए हैं तो हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट से न्याय जरूर मिलेगा। सौरभ ने कहा कि, संजय सिंह के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से राह दिखाई, उसी तरह से अरविंद केजरीवाल के मामले में सुप्रीम कोर्ट कोई नई राह दिखाएगा।

BJP ने साधा निशाना

केजरीवाल की गिरफ्तारी और उनके हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट जाने को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि महंगे-महंगे वकीलों पर करोड़ों रुपये खर्च करके अरविंद केजरीवाल माहौल तो बना सकते हैं लेकिन सच्चाई नहीं बदल सकते। सच्चाई ये है कि अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाला किया है। 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next