एप डाउनलोड करें

मध्यप्रदेश में कई कलेक्टर-एसपी बदलेंगे : 10 जून के बाद होगी प्रशासनिक सर्जरी

भोपाल Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Wed, 22 May 2024 10:53 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल.  मध्यप्रदेश में बहुत जल्द प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला हो सकता है. कहा जा रहा है कि सीएम मोहन यादव एक बार फिर अपने हिसाब से प्रशासनिक टीम तैयार करेंगे. जिसमें कई एसपी-कलेक्टर बदले जा सकते हैं. लोकसभा चुनाव में आचार संहिता समाप्त होते ही कई अधिकारियों को बदलने की तैयारी चल रही हैं. सूत्रों की माने तो इस संबंध में सीएम पूरी तरहा से कमान अपने हाथों में लेकर मध्य प्रदेश में अगले चार सालों का विकास मॉडल के साथ जनता से जूड़े मुद्वों पर भी चर्चा कर सकते हैं.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव आजकल चुनाव प्रचार के अभियान से फ्री होने के बाद अब प्रशासनिक सर्जरी पर ध्यान देंगे. हालांकि इस संदर्भ में आदेश जून के दूसरे सप्ताह से जारी होंगे. लेकिन मुख्यमंत्री डा. यादव ने इसक लिये अभी से विभाग और जिलोंवार होमवर्क शुरू कर दिया है. उन्होंने कई मंत्रियों से भी सलाह ली हैं. 

यह प्रशासनिक सर्जरी विभिन्न जिलों में कलेक्टर से लेकर एसपी स्तर तक होगी. इसमें कई जिलों के कलेक्टर व एसपी बदले जायेंगे. सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री सचिवालय के चुनिंदा अधिकारियों ने इस बाबत नाम छांटने भी शुरू कर दिये हैं, ताकि 5 जून 2024 के बाद मुख्यमंत्री को पूरी बदलाव की लिस्ट दी जा सकें. 

कमिश्नर : आईजी व डीआईजी भी बदलेंगे

प्रदेश के कई संभागों में संभागीय कमिश्नर से लेकर आईजी व डीआईजी स्तर तक भी बदलाव होगा. इसके लिये भी वरिष्ठ आईएएस व वरिष्ठ आईपीएस भी पसंद अनुसार देखे जा रहे हैं. वैसे बताया जाता है कि कई संभाग में संभाग आयुक्त आईजी व डीआईजी डबल चार्ज है. उनसे भी एक्सट्रा चार्ज वापस लिया जाने की तैयारी चल रही हैं. 

भोपाल के सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री चुनाव परिणामों के बाद बेहतर प्रशासनिक कसावट के हिसाब से अधिकारी फील्ड में तैनात करेंगे, ताकि शासन की बेहतर छवि का मैसेज बना रहें. 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next